Thursday , May 2 2024
Breaking News

पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात कर बढ़ाया उनका हौसला

Share this

नई दिल्‍ली. टोक्यो पैरालंपिक गेम्स 2020 में भारत के पैरा-एथलीटों ने इस बार कमाल का प्रदर्शन किया. भारत इन खेलों में रिकॉर्ड 19 मेडल जीतने में कामयाब रहा. पैरालंपिक गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन कर वापस लौटे खिलाड़ियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने 9 सितंबर को अपने आवास पर मुलाकात की थीं. आज दूरदर्शन के चैनलों पर इस मुलाकात के कार्यक्रम को टेलीकास्ट किया गया है. इस कार्यक्रम खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे.

पीएम आवास पर पैरालंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर लौटे भारतीय सितारों के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस प्रोग्राम में पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और कहा कि, टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी भारत के एंबेसडर हैं. भारत टोक्यो पैरालंपिक में पांच गोल्ड, आठ ब्रॉन्ज और 6 सिल्वर समेत कुल 19 मेडल जीत मेडल टैली में 24वें स्थान पर रहा.

पीएम मोदी ने बैडमिंटन में गोल्ड जीतने वाले कृष्णा नागर के प्रदर्शन को भी जमकर सराहा. नागर ने पुरुष सिंगल्स के SH6 इवेंट में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचा था. हांगकांग के चू मान काई को फाइनल हराकर नागर ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ी भी पीएम मोदी से मिलने पर बेहद उत्साहित दिखाई दिए. खिलाड़ियों ने पीएम से सवाल भी किए और बताया कि क्यों वो उनसे मिलने से पहले थोड़ा नर्वस महसूस कर रहे थे. भारत की भाविना पटेल से मुलाकात के दौरान पीएम ने उनके प्रदर्शन की जमकर सराहना की. भाविना अपने पहले ही पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रही. भाविना भारत की ओर से टेबल टेनिस में पैरालंपिक में मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी भी हैं.

महिला खिलाड़ियों के प्रदर्शन की पीएम मोदी ने खासतौर पर तारीफ करते हुए कहा, हमारे देश की बेटियां हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. बेटियों को अवसर जरूर मिलना चाहिए. नोएडा के डीएम सुहास यथिराजको पीएम मोदी ने पीठ थप थपाकर शाबासी दी. वर्ल्ड नंबर थ्री सुहास ने पैराबैडमिंटन मेंस सिंगल्स SL4 इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था.

Share this
Translate »