Friday , April 19 2024
Breaking News

फ्रांसीसी महिला की मौत का खुलासा: संपत्ति के लालच में गोद ली हुई बेटी ने करवाई थी हत्या

Share this

नई दिल्ली. हैदराबाद में लापता हुई 68 वर्षीय फ्रांसीसी महिला का शव हिमायतसागर से बरामद हुआ. महिला 9 सितंबर को लापता हुई थी. पुलिस ने बताया कि मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साइबराबाद के शमशाबाद जोन के पुलिस उपायुक्त एन प्रकाश रेड्डी ने बताया कि राजेंद्रनगर पुलिस को मृतक महिला के दामाद प्रशांत ने उनकी सास के लापता होने की जानकारी दी थी.

पुलिस उपायुक्त एन प्रकाश रेड्डी ने बताया कि शिकायत के तुरंत बाद एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने लापता महिला का पता लगा लिया. जांच में सामने आया कि 8 सितंबर की रात को ही महिला की हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर को हिमायतसागर की झाड़ियों में फैंक दिया था. मृतक की पहचान मैरी क्रिस्टीन के रूप में हुई है, जो करीब 30 साल पहले भारत आई थी और राजेंद्रनगर के दरगाह खलीज खान में बस गई थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी व्यक्तियों को न्यायिक रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जा रहा है. मृतका की दत्तक पुत्री रोमा (24), उसके लिव इन पार्टनर विक्रम श्रीरामुला (25) और उसके दोस्त राहुल गौतम (24) को गिरफ्तार किया है. साइबराबाद के डिप्टी पुलिस कमिश्नर एन प्रकाश रेड्डी ने बताया कि आरोपितों ने क्रिस्टीन की हत्या उसकी संपत्ति पाने के लिए की थी.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जब जांच शुरू की तो परिवार वालों ने मैरी क्रिस्टीन की दत्तक पुत्री रोमा पर शक जताया. पुलिस ने रोमा को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया. बताया कि विक्रम और राहुल ने क्रिस्टीन की गला घोंटकर हत्या की थी. इसके बाद उन्होंने लाश को कार में डालकर उसे हिमायत सागर के पास झाड़ियो में छिपा दिया.

पुलिस ने बताया कि मैरी क्रिस्टीन हैदराबाद के किस्मतपुर इलाके में अपना एक प्राइवेट स्कूल चलाती थी. इसी दौरान उसने रोमा को गोद लिया था.

Share this
Translate »