Tuesday , April 30 2024
Breaking News

अमेरिका के केंटकी में तूफान ने मचाई तबाही, 50 लोगों के मौत की आशंका

Share this

वॉशिंगटन. अमेरिका में केंटकी के मेफील्ड समेत कई इलाकों में तूफान ने भारी तबाही मचाई है. तूफान की चपेट में आने से लगभग 50 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. केंटकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने आपातकाल की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि रेस्क्यू टीमें इलाके में मौजूद हैं और राहत व बचाव का काम जारी है. मेफील्ड इलाके में मोमबत्ती के कारखाने को तूफान से काफी नुकसान पहुंचा है.

बताया जा रहा है कि तूफान जब फैक्ट्री से टकराया, उस वक्त इसमें 100 से ज्यादा लोग काम रहे थे. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. टेनेसी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता डीन फ्लेनर ने कहा कि टेनेसी में, राज्य के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में लेक काउंटी में तूफान से दो मौतें हुई हैं जबकि पड़ोसी ओबियन काउंटी में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है. फ्लेनर ने कहा कि टेनेसी के स्वास्थ्य विभाग ने मौतों की पुष्टि की है, हालांकि तत्काल कोई अन्य विवरण जारी नहीं किया गया. अधिकारी ने पहले ओबियन काउंटी में दो मौतों की सूचना दी थी.

यहां फंसे हुए हैं 20 लोग

क्रेगहेड काउंटी के न्यायाधीश मार्विन डे ने ‘कैत-टीवीÓ को बताया कि उत्तरी आर्कन्सास के मोनेट मोनोर इलाके में बवंडर उठने के बाद कम से कम पांच अन्य लोग घायल हो गए और 20 लोग फंस गए. टीवी चैनल ने खबर दी कि ट्रूमैन से आपदा बचावकर्मी और जोनेसबोरो से पुलिस एवं दमकलकर्मी मदद के लिए इलाके में पहुंचे हैं. नर्सिंग होम में करीब 90 बिस्तर हैं.

Share this
Translate »