Wednesday , May 1 2024
Breaking News

विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनाव संभव- मायावती

Share this

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने इसी साल होने वाले कई विधानसभाओं के साथ ही लोकसभा चुनाव कराने की संभावना व्यक्त करते हुए केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर संविधान के साथ छेड़छाड़ कर उसके कमजोर करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गुजरात में बेघर होने से वह बच गए लेकिन आगे ऐसा नहीं होगा।

आज मायावती यहां अपने 62वें जन्मदिन पर संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थी । उन्होंने भाजपा के साथ ही कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया । दोनों दलों पर साजिशन बसपा को कमजोर करने का आरोप लगाया । उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं से इन दलों से सावधान रहने की अपील की । उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कुछ अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। संभावना है कि केन्द्र सरकार इन चुनावों के साथ ही लोकसभा का भी चुनाव करा सकती है । उन्होंने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कहा है ।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो बड़ी-बड़ी बातें करने में उस्ताद हैं। ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का नारा देने वाले नरेंद्र मोदी जी इस बार तो गुजरात में बेघर होने से बच गए लेकिन आगे के लिए वह सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद से ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने समाज के हर वर्ग को बहुत नुक्सान पहुंचाया है। तकरीबन हर राज्य में ये दोनों पार्टियां सांप्रदायिकता और जातिवाद को बढ़ावा देकर समाज को बांट रही हैं। बसपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कि हमेशा से ही बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के बताये रास्ते पर चलती आ रही है।

मायावती का जन्मदिन पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम से पार्टी जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। जिले-जिले में इस दौरान समारोह होंगे। जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम होंगे। जिसके तहत पार्टी की तरफ से केक काटने के अलावा जन कल्याणकारी दिवस पर असहाय के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद करने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विधानसभा क्षेत्रवार कोटा निर्धारित किया गया है। सभी प्रमुख नेताओं से अपने क्षेत्र में रहने को कहा गया है।

बसपा प्रमुख मायावती आज अपने जन्मदिन पर बीएसपी की ब्लू बुक ‘मेरे संघर्षमय जीवन’ और ‘बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग-13’ का विमोचन किया। इसे ब्लू बुक का नाम दिया गया है। यह पुस्तक हिंदी और अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित की गई है। जिला केंद्रों पर जन कल्याणकारी दिवस कार्यक्रमों को सफल बनाने के साथ निगरानी का जिम्मा पार्टी समन्वयक को सौंपा गया है।

 

 

Share this
Translate »