Thursday , April 25 2024
Breaking News

केरल में बाढ़ पीड़ितों को 15 करोड़ की मदद देगी यूपी सरकार

Share this

लखनऊ।  दक्षिण भारत के राज्य केरल में भारी बारिश और भीषण बाढ़ के कहर से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे हालातों को देखते हुए केन्द्र तथा अन्य राज्य समेत तमाम लोग मदद के लिए आगे आते जा रहे हैं। इसी क्रम में   उत्तर प्रदेश सरकार ने मदद के लिये हाथ आगे बढ़ाते हुए 15 करोड़ रूपए केरल को भेजने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि योगी ने शनिवार को केरल में भीषण वर्षा एवं बाढ़ से हुई क्षति पर सहानुभूति व्यक्त करते हुए पीड़ितों के लिये राहत सामग्री एवं औषधियाँ भेजने के निर्देश दिये। उन्होने बाढ प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये 15 करोड़ रूपये की धनराशि केरल के मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेजने के निर्देश दिये हैं। योगी ने स्वयंसेवी संस्थाओं एवं समाजसेवियों से भी केरल की मदद करने का आह्वान किया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार तथा राज्य की जनता केरलवासियों के साथ है। केरल राज्य की आपदा के लिये प्रभावित लोगों को राहत एवं सहायता करने के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है।

ज्ञात हो कि केरल में इस समय बाढ़ की वजह से भीषण तबाही मची हुई है। केरल में बाढ़ और भूस्खलन के चलते हुई 19,512 करोड़ रुपये के नुकसान की रिपोर्ट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये का अंतरिम राहत पैकेज देने का ऐलान किया है।

Share this
Translate »