Monday , April 29 2024
Breaking News

सौरभ चौधरी: UP का ये स्वर्णिम लाल, एक पल में हुआ मालामाल

Share this

डेस्क। पहले एक कहावत थी कि “खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब” वक्त बीता बदलाव आया देखते देखते इस कहावत को भी काफी हद तक बदलते पाया जिसकी बानगी है कि अब तो खेल ही खेल में लोग खेल से ही मालामाल होने लगे हैं।

गौरतलब है कि इसकी ताजी मिसाल है यूपी का स्वर्णिम लाल सौरभ चौधरी जो बस एक झटके में हो गया मालामाल हालांकि इस झटके तक पहुचंने में उसको कितनी मेहनत और कड़ी लगन से गुजरना पड़ा ये तो फिर सिर्फ वो ही जानता है या फिर जो इससे गुजरा हो वो ही पहचानता है।

दरअसल इस यूपी के लाल 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने मंगलवार को इतिहास रच दिया। सौरभ ने 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। इसी स्पर्धा में हरियाणा के 29 वर्षीय अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

यूपी के सौरभ चौधरी को उसके इस शानदार प्रदर्शन पर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। वहीं प्रदेश और देश का नाम रोशन करने पर सीएम ने उन्हें 50 लाख रुपये का पुरस्कार और राजपत्रित नौकरी देने की घोषणा की है। मालूम हो कि यूपी के मेरठ निवासी 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने मंगलवार को इतिहास रच दिया।

ज्ञात हो कि भारत ने मौजूदा एशियाई खेलों में शूटिंग स्पर्धा से पहला गोल्ड मेडल जीता। चौधरी का अंतिम-2 में मुकाबला जापान के मत्सुदा से था। जापानी निशानेबाज का दो में से पहला शॉट 8.9 पर जाकर लगा, जिससे भारतीय निशानेबाज को लाभ मिला। सौरभ ने इस मौके को जाने नहीं दिया और दोनों हाथों से लपकते हुए देश को खुशियां दी। भारत के दो निशानेबाजों ने पहली बार मौजूदा एशियाई खेलों में एक ही स्पर्धा में एक साथ खेलते हुए दो पदक जीते।

Share this
Translate »