Monday , April 29 2024
Breaking News

IND vs ENG: दो मैचों की बुरी हार-BCCI की फटकार, बौखलाई टीम ने किया जबर्दस्त पलटवार

Share this

डेस्क्। हाल में इंग्लैण्ड दौरे पर शुरूआती दो बुरी हार पर BCCI कीे फटकार का असर अब भारतीय टीम पर बखूबी दिखने लगा है। जिसकी बानगी है कि एक तरह से बुरी तरह से झुल्लाई और बौखलाई टीम ने तीसरे मैच में जबर्दस्त वापसी करते हुए इंग्लेण्ड पर जोरदार पलटवार कर दिया है। इंग्लैण्ड की टीम हार से बचने के लिए फिलहाल कुछ वैसे ही संघर्ष करती नजर आ रही है जैसे कि पिछले दो मैचों में भारतीय टीम करती नजर आई थी।

गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट में 521 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम मुश्किल में हैं। 66 रन के स्कोर पर उसके चार खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए हैं। ईशांत शर्मा ने दो, तो बुमराह और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

दरअसल चौथे दिन के खेल की शुरुआत में ईशांत शर्मा ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने पहले जेनिंग्स (13 रन) और फिर एलिस्टर कुक (17 रन) को पैवेलियन की राह दिखाई। ईशांत को दिन के पहले ही ओवर में कामयाबी मिली। जेनिंग्स विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। तुरंत बाद कुक भी 17 रन के निजी स्कोर पर ईशांत की गेंद पर स्लीप में केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए।

वहीं इसी बीच तीसरा विकेट जे. रूट (13 रन) का रहा, जो बुमराह की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठे। ओजे पोप (16 रन) को मोहम्मद शमी ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। स्ट्रोक्स (02 रन) और बटलर (02 रन) क्रीज पर हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई। मैच के तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह दूसरी पारी में भारत की कुल बढ़त 520 रन हो गई।

Share this
Translate »