Monday , April 29 2024
Breaking News

Asian Games 2018: महज 15 साल के शार्दुल विहान ने इतिहास रच जीता सिल्वर मेडल

Share this

नई दिल्ली। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में जारी एशियाई खेलों में आज का दिन भी भारत के लिए ठीक ठाक ही रहा जिसके तहत 18वें एशियन गेम्स के पांचवें दिन 15 साल के भारतीय खिलाड़ी शार्दुल विहान ने एक मेडल और पक्का किया।

गौरतलब है कि शार्दुल ने शूटिंग में डबल ट्रैप की पुरुष स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। यह एशियाई खेलों में भारत का 17वां पदक है। उन्होंने डबल ट्रैप की पुरुष स्पर्धा के फाइनल राउंड में 73 अंक लेकर कर दूसरा स्थान हासिल किया।

ज्ञात हो कि शार्दुल इंडोनेशिया में जारी एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले तीसरे शूटर हैं। इससे पहले उन्होंने 141 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया था। हालांकि वह दक्षिण कोरिया के शिन ह्यूनुवो से गोल्ड मेडल के मुकाबले में बहादुरी से लड़े लेकिन अंतिम दौर में उसे हार का सामना करना पड़ा।

इतना ही नही बल्कि एशियन गेम्स में डबल ट्रैप स्पर्धा में मेडल जीतने वाले शार्दुल तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले साल 2010 में रोजंन सोढी ने गोल्ड, जबकि उसी साल मौजूदा खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सिल्वर मेडल जीता था। इसके साथ ही अब तक भारत भारत की झोली में कुल 17 पदक आ चुके हैं। जिसमें 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल आए हैं।

Share this
Translate »