Monday , April 22 2024
Breaking News

बिजनौर: गंगा नदी में नाव समेत डूबे दर्जन भर से ज्यादा लोग, मचा हड़कंप

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद बिजनौर में आज उफनाई गंगा में एक नाव के बह जाने से उसमें सवार तकरीबन डेढ़ दर्जन लोग नदी में समा गये। हालांकि बताया जा रहा है कि तकरीबन सात लोगों को बचा लिया गया है साथ ही बाकी लोगों की तलाश में तेजी से बचाव कार्य जारी है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। तमाम पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं।

गौरतलब है कि जनपद बिजनौर के ग्राम देबलगढ़ में शुक्रवार दोपहर उफनाई गंगा में एक नाव में सवार 27 लोग बह गए। सूचना मिलते ही अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। बड़ी तादाद में मौजूद गांववासी तथा प्रशासनिक अमले द्वारा बचाव कार्य अभी जारी है। वहीं लापता लोगों की खोज की जा रही है।

बताया जाता है कि उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से कोटावाली नदी भी उफान पर है। यहां शुक्रवार को भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है। इस दौरान तेल का एक खाली टैंकर पानी के बहाव में बह गया। यही नहीं बल्कि टैंकर चालक समेत दो लोगों के डूबने की आशंका है। टैंकर में चार लोग सवार थे जिनमें दो को बचा लिया गया है। बताया गया कि टैंकर तीन किलोमीटर तक बह गया है।

वहीं कोटावाली नदी के कटान से प्राथमिक स्कूल कोटावाली को खतरा उत्पन्न हो गया है। स्कूल की बाउंड्रीवॉल तक नदी कटान कर चुकी है। नदी में यदि एक-दो उफान और आते हैं तो प्राथमिक स्कूल का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।

Share this
Translate »