Monday , May 20 2024
Breaking News

अपनी शिकायत से शिक्षक बौखलाया, छात्रा के घर पहुंच जमकर तांडव मचाया

Share this

लखनऊ। प्रदेश में बेटियों से छेड़खानी की घटनाओं पर अंकुश हाल-फिलहाल लगता नजर नही आ रहा है क्योंकि सख्ती न होने के चलते ऐसे तत्व इस कदर निरंकुश हो चुके हैं कि जिसकी बानगी के तौर पर जपनद महोबा में एक घटना सामने आई है। जिसमें इंटर की एक छात्रा से लगातार छेडख़ानी कर रहा स्कूल का ही शिक्षक अपनी शिकायत किये जाने से कुपित होकर अपने साथियों समेत उक्त छात्रा के न सिर्फ घर जा धमका बल्कि परिजनों को पीटने के साथ जो भी बीच बचाव करने आया उसको ही जमकर पीटा गया।

गौरतलब है कि प्रदेश में जपनद महोबा के विढमगंज क्षेत्र में छेडख़ानी का विरोध करने परे दो पक्षों में मारपीट हो गयी। जिससे ग्राम प्रधान समेत कई लोग घायल हो गये। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बताया जाता है कि बैरखड़ स्थित एक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढऩे वाली एक इण्टर की छात्रा से एक शिक्षक पिछले कुछ दिनों से स्कूल में ही छेडख़ानी कर रहा था। इसकी शिकायत छात्रा के परिजनों ने स्कूल में जाकर प्रबंधक को दी। दो दिन पूर्व स्कूल के प्रबंधक से इस बात की दोबारा शिकायत कर शिक्षक पर अंकुश लगाने की बात छात्रा के परिजनों ने कही।

वहीं इस शिकायत से नाराज होकर बुधवार को दोपहर में आरोपी कथित शिक्षक अपने कई साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर छात्रा के घर पहुंचा और उसके परिजनों पर हमला बोल दिया। ग्राम प्रधान नारदमुनी के घर के पास हुए इस घटनाक्रम में दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

इतना ही नही बीच बचाव कर रहे हरपुरा ग्राम प्रधान नारदमुनि को भी कथित शिक्षक और उसके साथियों ने नहीं बख्शा। हमलावरों ने ग्राम प्रधान तथा उसके पुत्रों पर भी लाठियों से प्रहार कर दिया। इस हमले में नारदमुनि, उनका पुत्र जितेन्द्र, उसका छोटा बेटा सुजीत, अनिल गोंड़, कमला देवी, रविन्द्र जबकि हमलावरों की ओर से बैरखड़ गांव का जावेद और सलाउद्दीन घायल हो गये।

परिजनों के अनुसार जितेन्द्र के सिर पर लाठियों से बुरी तरह प्रहार किया गया, जिससे उसका सिर फट गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुद्धी में प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे बनारस रेफर कर दिया। दोनों पक्ष में तनाव को देखते हुए मौके पर पीएसी बल के साथ कई थानो की फोर्स लगायी गयी है। उप जिलाधिकारी दुद्धी रामचंद्र यादव ने भी घटना स्थल का दौरा किया। मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Share this
Translate »