Tuesday , April 23 2024
Breaking News

तीन तलाक-हलाला के नाम पर हुआ घिनौना खेल, अब दो मौलवी समेत पांच जाऐंगे जेल

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद संभल में मजहब के नाम पर बेहद ही घिनौने खेल का पर्दाफाश होने पर पुलिस ने दो मौलवियों और पीड़िता के ससुर तथा पति समेत पांच लोगों के खिलाफ एडीजी के निर्देश पर पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। दरअसल तीन तलाक और हलाला पीड़िता ने नखासा पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज करने के एवज में रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाते हुए एडीजी से शिकायत की थी।

गौरतलब है कि   मुरादाबाद के मैनाठेर थानांतर्गत एक गांव निवासी रजिया खातून का निकाह वर्ष 2014 में संभल जिले के नखासा थानांतर्गत तुर्तीपुर इल्हा निवासी मोहम्मद नूर के साथ हुआ था। एक वर्ष बाद पति ने तलाक दे दिया। मोहम्मद नूर अपने मामा रुकनुद्दीन सराय निवासी शन्नू के साथ मिलकर रजिया को उसके घर के बाहर छोड़कर भाग गया। इस मामले में रजिया ने जनवरी 2016 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के बाद आरोपी पति व अन्य लोग समझौते की बात करने लगे।

वहीं बताया जाता है कि दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद मोहम्मद नूर ने रजिया से हलाला करने को कहा तो 24 दिसंबर 2016 को दो मौलवियों ने ससुर मोहम्मद शुएब के साथ जबरन उसका हलाला कराया। ससुर के साथ हलाला के बाद रजिया को इद्दत के लिए कमरे में बैठा दिया तो मोहम्मद नूर के मामा शन्नू ने दुष्कर्म किया। इद्दत के दौरान ही महिला गर्भवती हो गई।

जिस पर पति ने पहले गर्भपात कराने का दबाव बनाया। जब महिला नहीं मानी तो उसे बंधक बना लिया गया। नौ माह तक उसे बंधक बनाकर रखा गया। किसी तरह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला को मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया और उसने एक बेटे को जन्म दिया। तभी से महिला मायके में रहकर दोनों मौलाना, ससुर, पति व उसके मामा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग कर रही थी।

जबकि ऐसे गंभीर मामले में भी पुलिस का रवैया टाल-मटोल ही रहा और पीड़िता आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने के चक्कर काटती रही, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की बल्कि रिपोर्ट दर्ज के एवज में पीड़िता से रिश्वत की मांग की। पीड़िता ने मामले को लेकर एडीजी प्रेमप्रकाश से न्याय की गुहार लगाई। एडीजी के निर्देश के बाद नखासा पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ गैंगरेप के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है।

वहीं इस बाबत जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक सरवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर तुर्तीपुर इल्हा निवासी मोहम्मद नूर, ससुर मोहम्मद शुएब, पति के मामू रुकनुद्दीन सराय निवासी शन्नू के साथ ही दो अज्ञात मौलवियों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share this
Translate »