Monday , May 20 2024
Breaking News

योगी सरकार की जरूरतमंदों के लिए बेहद सराहनीय पहल

Share this

लखनऊ। गरीबों और जरूरतमंदों के लिए हमेशा से कुछ बेहतर करने की प्रदेश सरकार की मंशा को बखूबी अमलीजामा पहनाते हुए इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने एक बेहद ही सराहनीय और अहम पहल की है। दरअसल उन्होंने इलाहाबाद में जरूरतमंदों को सिर्फ 10 रुपये में खाना खिलाने की शुरुआत की है। इस खाने की थाली का नाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर ‘योगी थाली’ रखा गया है।

वहीं इस सेवा के बाबत जानकारी देते हुए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि रविवार से शुरू की गई सेवा के तहत यह थाली केवल 10 रुपये में दी जा रही है। उन्होंने कहा, ‘यह गरीब, जरूरतमंदों, दिव्यांगों और साधुओं को लाभ पहुंचाएगी। यह अच्छा विचार है कि जो लोग सामान्य रूप से पूरा खाना खाने के लिए पैसे नहीं जुटा पाते, उन्हें 10 रुपये में ही यहां ‘योगी थाली’ मिल सकेगी।’

ज्ञात हो कि  ‘योगी थाली’ की शुरुआत करने का विचार दिलीप उर्फ काके के मन में आया था। वह कहते हैं, ‘हमने सोचा कि किसी को भूखे पेट नहीं सोना चाहिए। हमने इसका नाम सीएम योगी पर रखा क्योंकि वह राज्य के लोगों के लिए काम कर रहे हैं और उनके प्रयासों की तारीफ भी हो रही है।’ बता दें कि योगी थाली में केवल 10 रुपये में चावल, दो तंदूरी रोटियां, दाल, सब्जी, अचार और सलाद दी जा रही है।

वहीं फिलहाल इलाहाबाद के अतरसूया में रविवार को इसकी शुरुआत की गई है। दिलीप कहते हैं कि उन्होंने इसके लिए इच्छुक लोगों से फंड देने को कहा है। उनके मुताबिक अगर लोग जरूरत के मुताबिक मदद के लिए आगे आते हैं, तो इसे और आगे बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है।

Share this
Translate »