Monday , April 22 2024
Breaking News

दवा एजेंसी में भीषण आग हुई बेकाबू, एनडीआरएफ और सेना ने पहुंच किया काबू

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद बहराइच में एक बहुत बड़ी दवा एजेंसी में अचानक भीषण आग लग जाने से जहां पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया वहीं इस दौरान वहां रखे तकरीबन आधा दर्जन सिलेंडरों के एक-एक करके फटने से हालात और भी बेकाबू हो गए। वहीं इस दौरान मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी में जब पानी खत्म हो गया तो हालात को देखते आनन-फानन में एनडीआरएफ और सेना को तक बुलाना पड़ा। सेना की मदद के चलते ही हालात काबू हो सके।

मिली जानकारी के मुताबिक  बहराइच शहर के छावनी मोहल्ले में बंसल ड्रग एजेंसी में शुक्रवार को सुबह छह बजे आग लग गई। इसके बाद आसपास के लोगों ने हल्ला करना शुरू कर दिया।  दुकान की ऊपरी मंजिल पर ही एजेंसी के मालिक रहते थे आवाज सुनकर आए। दुकान खोल कर देखी तो आग की तेज लपटें उठ रही थीं। तेज आग की लपटों ने सिलेंडरों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

वहीं इस दौरान सिलेंडर फटते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड को बुलाया गया जो दो घंटे की देरी से वहां पहुंचा।  स्थिति उस वक्त तनावपूर्ण हो गई जब दमकल का पानी खत्म हो गया। इसके बाद लोग दमकल की गाड़ियां दूसरे एरिया से बुलाई गई। इसके लोगों आक्रोशित हो गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट ने लोगों को किसी तरह शांत किया।

जबकि वहीं सूचना के करीब दो घंटे बाद पहुंची दमकल आग पर काबू भी नहीं पा सकी थी कि टैंक का पानी खत्म हो गया। हालात बेकाबू होते देख एसएसबी और एनडीआरएफ की टीमें बुला ली गई हैं। फिर दोनों टीमें दमकल कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू करने की कोशिश में जुटी। जिस पर सेना और एनडीआरएफ की टीम ने करीब छह घंटें की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि अगर सेना ने मोर्चा नहीं संभाला होता तो बड़ा नुकसान हो सकता था। बताया जाता है कि इस आग में तकरीबन आग से करोड़ों की दवाएं राख हो गईं। ज्ञात हो कि अभी कल ही नोएडा में भी एक कपड़ा फेक्ट्री में भीषण आग के चलते भारी नुक्सान हुआ थ साथ ही काफी इलाका उससे प्रभावित भी हुआ था।

Share this
Translate »