Monday , April 29 2024
Breaking News

योगी के औरंगजेब वाले वार पर अखिलेश का जोरदार पलटवार, कहा- जरा खुद के रवैये पर भी गौर करें सरकार

Share this

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश  यादव ने आज मुख्यमंत्री  योगी द्वारा औरंगजेब के बहाने किये गये तीखे तंज पर जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को इतिहास पढ़ना चाहिए। उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का सीएम सबका पिता होता है। साथ ही सवाल उठाया कि उस उन्नाव की बेटी का क्या कसूर था। उसने अपनी मांगों को लेकर सिर्फ काला झंडा दिखाया था लेकिन मुख्यमंत्री ने गुस्सा करते हुए उसे जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि अखिलेश शनिवार को गोंडा के करनैलगंज में पूर्व राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह के यहां उनके भाई और बहनोई की मौत के बाद शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे थे। इसी दौरान वहां मौजूद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि गोंडा जिले में प्रवेश करते ही सड़क गायब हो जाती हैं। यहां सड़क नहीं है केवल गड्ढे हैं और सड़कें अधूरी पड़ी हैं। 17 महीने की सरकार में सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं पूरी तरह बर्बाद हो चुकी हैं।

वहीं भाजपा सरकार पर सभी जाति व धर्म के लोगों को लड़ाने का फॉर्मूला अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भारत में जब सभी का आधार बन चुका है तो आधार के हिसाब से उनकी गणना करा ली जाए और उसके हिसाब से आरक्षण को लागू किया जाना चाहिए। किसी भी जाति या धर्म के विरुद्ध नाराजगी नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अब वो राष्ट्रभक्त कहां हैं जो पिछली सरकार में पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ने पर सड़कों पर उतर आते थे। अब रुपया डॉलर के मुकाबले 72 का आंकड़ा पार गया है। भाजपा के लोगों को सिर्फ जनता को परेशान करने का फॉर्मूला पता है। पहले नोटबंदी करके परेशान किया और फिर जीएसटी से व्यापारियों को परेशान किया। जनता नाराज है और सिर्फ चुनाव की तारीख का इंतजार कर रही है। चुनाव में जनता इनके खिलाफ वोट कर जवाब देगी।

Share this
Translate »