Monday , April 29 2024
Breaking News

मायावती के इस कदम की योगी सरकार के मंत्री ने भी की तारीफ

Share this

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार में सहयोगी दल सुभासपा प्रमुख और कबीना मंत्री ओमप्रकाश राज भर ने एससी/एसटी एक्ट पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जहां सही करार दिया वहीं बसपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा अपने मुख्यमंत्रित्व काल में इस मामले में लिये गये स्टैण्ड को काबिले तारीफ बताया।

गौरतलब है कि आज बनारस पहुंचे सूबे के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही करार दिया और कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का पूरा समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने एससी/एसटी एक्ट का जो प्रावधान किया था उसमें यह व्यवस्था दी थी कि जो दोषी है उसके खिलाफ ही कार्रवाई होनी चाहिए। निर्दोष किसी भी हाल में नहीं फंसना चाहिए।

यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने कार्यकाल में इसका दुरुपयोग रोकने के लिए अध्यादेश जारी किया था। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी बड़े नेताओं के परिवार के लोग इस एक्ट में फंसे तो पता चलेगा कि पीड़ा क्या होती है। पूरा परिवार बिखरकर रह जाता है। ऐसे में सरकार को इस पर पुनर्विचार करने की जरुरत है।

Share this
Translate »