Friday , September 17 2021
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया को मिला एक और शेनवार्न

Share this

क्वींसटाउन।   आस्ट्रेलिया क्रिकेट को अंडर-19 विश्वकप में नया शेन वार्न मिल गया है। लेग स्पिनर लायड पोप ने अंडर-19 विश्वकप इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुये 9.4 ओवर में 35 रन पर आठ विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन की रोमांचक जीत दिलाकर विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।
गौर करने वाली बात है कि मात्र आस्ट्रेलियाई टीम 33.3 ओवर में 127 रन पर सिमट गयी थी लेकिन उसने अपने इस छोटे स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए इंग्लैंड को 23.4 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया। लेग स्पिनर पोप ने रिकार्ड गेंदबाजी करते हुये 35 रन पर आठ विकेट लेकर इंग्लैंड को ध्वस्त कर दिया।  इग्लैंड एक समय तीन विकेट पर 71 रन बनाकर सुखद स्थिति में था लेकिन इसके बाद उसने 25 रन के अंतराल पर अपने सात विकेट गंवा दिये और उसकी पूरी टीम धराशायी हो गयी।
इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का धैर्य नहीं दिखाया और पोप की लेग स्पिन के सामने अपने विकेट गंवाते चले गये। पोप के इस जादुई स्पेल ने आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।  इंग्लैंड के 96 रन के स्कोर में ओपनर टॉम बेंटन ने अकेले 53 गेंदों में 58 रन बनाये। जैक डेविस ने नाबाद 11 रन का योगदान दिया। अन्य कोई बल्लेबाका दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका। इससे पहले आस्ट्रेलियाई पारी में भी कप्तान जेसन सांघा ने सर्वाधिक 58 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से एथन बेंबर, ढिल्लों पेङ्क्षनगटन और विल जैक्स ने तीन तीन विकेट लिये।
अंडर-19 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 5 गेंदबाज-

  1. ऑस्ट्रेलिया के लायड पोप – इंग्लैंड के खिलाफ 35 रन देकतर 8 विकेट
  2. ऑस्ट्रेलिया के जेसन रैल्स्टन-  पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 15 रन देकर 7 विकेट
  3. श्रीलंका के जीवन मेंडिस- जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 रन देकर 7 विकेट
  4. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट- मलेशिया के खिलाफ 20 रन देकर 7 विकेट
  5. नेपाल के राहुल विश्वकर्मा- पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »