Wednesday , May 15 2024
Breaking News

केमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसे में 6 की मौत, कई घायल

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद बिजनौर में आज उस समय एक बेहद ही दर्दनाक और खौफनाक हादसा सामने आया जब यहां एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक हुए विस्फोट में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे से आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।

गौरतलब है कि बिजनौर नगीना मार्ग स्थित मोहित मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में बुधवार सुबह तकरीबन 11 मजदूर टैंक बायो गैस प्लांट के टैंक की में वेल्डिंग का कार्य कर रहे थे। टैंक में मिथेन गैस भरी थी। इसी दौरान गैस ने आग पकड़ ली और टैंक जोरदार धमाके के साथ फट गया।

वहीं इस भीषण हादसे में छह मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दो की हालत अभी तक गंभीर बनी हुई है जबकि अन्य दो खतरे से बाहर हैं। मजदूर के टैंक में गिरने की आशंका जताई जा रही है। उसे निकालने के लिए टैंक को खाली कराया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक लापता मजदूर की तलाश की जारी है।

जबकि हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं मजदूरों के परिवारों में कोहराम मच गया। हादसे की खबर मिलते ही मृतकों और घायलों के परिजन घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस ने घायलों को आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही  है।
हादसे में मरने वालों के नाम  बलगोविंद, रवि, लोकेंद्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम हैं। सभी मजदूर बिजनौर के ही रहने वाले हैं। मौके पर बचाव कार्य अभी जारी है।

Share this
Translate »