Saturday , July 27 2024
Breaking News

कांग्रेस का नारा ‘मोदी हटाओ’, भाजपा का संकल्प ‘देश को आगे बढ़ाओ’- मोदी

Share this

नई दिल्ली। भगौड़े विजय माल्या का बस एक बयान और फिर क्या देश में मच गया भाजपा और कांग्रेस के बीच जोरदार घमासान। दोनों के बीच एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने का जबर्दस्त सिलसिला जारी है। इसी क्रम में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आज आईसीयू में है और उसे अपने अस्तित्व के लिए विभिन्न दलों के ‘सपोर्ट सिस्टम’ की जरूरत है। मोदी ने महागठबंधन को अवसरवादी लोगों का गठजोड़ करार दिया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ नरेंद्र मोदी एप के माध्यम से संवाद करते हुए कहा, “आज महागठबंधन गांठों का बंधन नहीं है यह अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए कुछ अवसरवादी लोगों का गठजोड़ है।” उन्होंने कहा कि जब कोई आईसीयू में होता है तब उसे सपोर्ट सिस्टम की जरूरत होती है ताकि उसे बचाया जा सके। कांग्रेस को भी इसी तरह का सपोर्ट सिस्टम लगाने का प्रयास हो रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज महागठबंधन की जो बात हो रही है, वह भाजपा और भाजपा कार्यकर्ताओं की ताकत का परिचायक है। कांग्रेस आज कुछ दलों का सहयोग जुटाने में लगी हुई है जबकि मध्यप्रदेश के अपने महाधिवेशन में उसने कहा था कि वह किसी के साथ समझौता नहीं करेगी। अब आज इसकी जरूरत क्यों पड़ रही है।

इतना ही उन्होंने महागठबंधन की अवधारणा पर बेहद ही तीखा तंज करते हुए कहा कि जहां “वे दलों को जोड़ रहें है और हम सवा सौ करोड़ दिलों को जोड़ रहे हैं। इस गठजोड़ में नीति अस्पष्ट है, नेतृत्व में भ्रम है और नीयत भ्रष्ट है।” उन्होंने कहा कि भाजपा से डर के कारण वे महागठबंधन के खेल में लगे हैं जिनका एकमात्र नारा ‘मोदी हटाओ’ है और भाजपा का एक ही संकल्प है ‘देश को आगे बढ़ाओ।’

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने कुछ गलत किया होता तब महागठबंधन की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन भाजपा सरकार ने काफी काम किया है, ऐसे में मुद्दों पर लड़ने की बजाए विपक्ष झूठ के आधार पर लड़ाई लड़ने में लगा है। वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “वे नामदार हैं, हम कामदार हैं। उनका मकसद एक परिवार का कल्याण है, हमारा लक्ष्य राष्ट्र निर्माण है।”

Share this
Translate »