Friday , May 17 2024
Breaking News

पीएम मोदी ने काशी में स्कूली बच्चों संग मनाया जन्मदिन

Share this

वाराणसी! अपने जन्मदिन पर बनारस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं काशीवासियों के लिए यह यात्रा कई मायनों में ऐतिहासिक रही. ऐसा पहली बार है जब किसी प्रधानमंत्री ने काशी की धरती पर अपना जन्मदिन मनाया. शहर से करीब 12 किमी दूर नरउर गांव स्कूली बच्चों से मिले और उनसे सवाल पूछे. सवाल-जवाब के बीच कई बार पीएम मुस्कराए. उनसे हाथ मिलाया और खूब बातें की. पीएम से मिलकर बच्चे काफी खुश हुए. बच्चों ने उन्हें जन्मदिन के तोहफा के तौर पर ग्रीटिंग कार्ड सौंपा और बधाई दी. पीएम मोदी करीब 40 मिनट तक स्कूली बीच रहे और जन्मदिन की खुशियां साझा की.

काशी विद्यापीठ विकासखंड के नरउर प्राथमिक विद्यालय में पीएम मोदी की पाठशाला लगी. बच्चों ने स्वागतम…स्वागत गीत गाए. स्कूल में जब तक पीएम रहे, बाहर खड़ी भारी भीड़ मोदी-मोदी के नारे व हर-हर महादेव का उदघोष करती रही. पीएम ने स्कूल का निरीक्षण किया. स्मार्ट क्लास देखा. शिक्षकों से बात की. पढ़ाई का तरीका पूछा. करीब 35 मिनट तक स्कूल में प्रधानमंत्री रहे. उसके बाद डीरेका पहुंचे. यहां महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों की संस्था ‘ट्राई टू फाइट’ फाउंडेशन के साथ मलिन बस्तियों के 70 बच्चों से मुलाकातकर संस्था के लोगों की सराहना की.

जन्मदिन के मौके पर पूरी काशी में उल्लास-उत्साह का माहौल दिखा. सुबह से शाम तक ढोल नगाड़े गूंजे. जगह-जगह केक काटे गए और लड्डू बांटे गए. पूरा शहर में दुल्हन की तरह सजा रहा. मलिन बस्तियों में सफाई हुई. गलियों से लगायत कालोनियों तक स्वच्छता अभियान चला. मुस्लिम महिलाएं भी अपने सांसद का जन्मदिन मनाने के लिए घर से बाहर निकली. कहीं सोहर गाए गए तो कहीं मंत्रोचार के बीच पीएम को दीर्घायु होने की कामना की गई.

प्रधानमंत्री 4.50 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे. यहां सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की. इस मौके पर राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री अनिल राजभर, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव, विधायक डा. अवधेश सिंह, रवीन्द्र जायसवाल, सौरभ श्रीवास्तव आदि ने भी पीएम का स्वागत किया.

Share this
Translate »