Sunday , May 19 2024
Breaking News

आर्थिक तंगी की शिकार इमरान सरकार ने नीलाम की 70 लक्जरी कारें

Share this

इस्लामाबा! आर्थिक तंगी की शिकार पाकिस्तान सरकार ने अपने इस्तेमाल की 70 लक्जरी कारें नीलाम कर दी हैं. प्रक्रिया के तहत पीएम हाउस (प्रधानमंत्री आवास) की 102 कारें भी नीलाम की जाएंगी. इसके अतिरिक्त नवाज शरीफ के समय में पीएम हाउस में पाली गईं आठ भैंसें भी बेची जाएंगी.

शरीफ का परिवार इन भैंसों से पारिवारिक जरूरतें पूरी करता था. अब ऐसा प्रधानमंत्री इमरान खान के मितव्ययता और धन एकत्रित करने के अभियान के तहत किया जा रहा है.

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया है कि पहले चरण में 70 लक्जरी कारें बेची जा चुकी हैं. इन कारों को उनकी बाजारी कीमत पर बेचा गया. इनके बाद सरकार प्रोटेक्टेड वेहिकिल बेचेगी. ये वाहन बुलेट और बम प्रूफ होंगे.

जिन कारों को निकट भविष्य में बेचा जाएगा उनमें चार नए मॉडल वाली मर्सिडीज बेंज कारें, आठ बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू कार, तीन 5000 सीसी वाली एसयूवी कार और दो 3000 सीसी वाली एसयूवी हैं. इनके अतिरिक्त 2016 मॉडल की 24 मर्सिडीज बेंज कार नीलाम की गई हैं.

जो 28 अन्य कारें नीलाम की गई हैं उनमें दो 4000 सीसी के एसयूवी हैं. इनके अतिरिक्त 40 टोयोटा कारों और लेक्सस और लैंड क्रूजर एसयूवी की भी नीलामी की जाएगी. इनके अतिरिक्त सरकारी तंत्र में मौजूद अन्य गैर जरूरी वाहन भी हटाए जाएंगे.

प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के सलाहकार नईम-उल-हक ने बताया कि सरकार अपने चार हेलीकॉप्टर भी बेचेगी. समीक्षा में पाया गया है कि इनके बगैर काम चल सकता है. पाकिस्तान सरकार की हाल की समीक्षा में पाया गया है कि देश पर 30 खरब रुपये का कर्ज है जो बढ़ता जा रहा है. खजाना खाली है. ऐसे में हालात को नियंत्रित न किया गया तो देश डूब जाएगा.

Share this
Translate »