Thursday , April 25 2024
Breaking News

कायर पाक की नापाक सेना ने तोड़ा सीजफायर, एक बीएसएफ जवान की गुमशुदगी ने चिंता बढ़ाई

Share this

कश्मीर। कायर पाक की नापाक हरकत एक बार फिर सामने आई जब उसने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर फायरिंग की। इतना ही नही इस दौरान एक बीएसएफ के जवान के लापता होने से भारतीय सेना के आला अफसरों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि पूर्व में पाक की नापाक सेना द्वारा ऐसे मौकों पर हमारे कुछ जांबाज जवानों के साथ वहशियाना और शर्मनाक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

गौरतलब है कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान लापता बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा आरएस पुरा सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन कर गोलीबारी की गई,  सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद जवान सीमा पार से की गई गोलीबारी का शिकार हुआ है। माना जा रहा है कि वह पाकिस्तानी फायरिंग में घायल होने के बाद गायब हुआ है।

अधिकारियों ने कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा के आरएस पुरा सेक्टर में हुई जब पाकिस्तान ने बीएसएफ की कुछ चौकियों पर फायरिंग की। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना छोटे हथियारों से की जा रही गोलीबारी का जवाब दे रही है। दूसरी तरफ, लापता जवान की तलाश के लिये भी अभियान भी चलाया गया है जो शायद बाड़ के आसपास के इलाके में मौजूद था।

हालांकि वही इस बाबत एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो उनके मुताबिक ‘हो सकता है जवान को गोली लगी हो। और वो सीमा पर धायल हालत में हो। उसे तलाश करने और सुरक्षित लाने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। हमारी सबसे पहली प्राथमिकता जवान को सुरक्षित वापस लाने की है।’

Share this
Translate »