Tuesday , April 23 2024
Breaking News

हनीट्रैप में फंसा हासिल कर जानकारी, BSF का जवान ही करता था गद्दारी

Share this

लखनऊ। प्रदेश के नोएडा में एटीएस ने एक बेहद ही सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए एक बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार किया है जो हनीट्रैप के जरिये सशस्त्र सुरक्षा बलों के जवानों को फंसाकर उनसे गोपनीय जानकारी हासिल करता था। इतना ही नही इन जानकारियों को वह पाकिसतनी खुफिया एजेंसी को मुहैया कराता था।

इस सिलसिले में डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि बीएसएफ का जवान अच्युतानंद मिश्रा लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर स्शस्त्र बलों के कर्मियों से मित्रता करता था और फिर उनसे सेना से जुड़ी तमाम गोपनीय सूचनाएं लेकर आतंकी संगठन आईएसआई को लीक करता था।

डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के रीवा क्षेत्र का रहने वाला है। वह वर्ष 2006 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। उसके मोबाइल और फेसबुक आईडी तमाम साइबर साक्ष्य मिले हैं। जिस आतंकी संगठन से वह बात करता था, उसका नंबर पाकिस्तानी दोस्त के नाम से उसने मोबाइल में सेव कर रखा था।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अच्युतानंद ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। डीजीपी ने कहा कि एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक मनीष सोनकर की अगुवाई में टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Share this
Translate »