Wednesday , April 24 2024
Breaking News

राहुल का रक्षामंत्री पर जोरदार हमला, मांगा इस्तीफा

Share this

नई दिल्ली। रॉफेल डील का जिन्न हाल फिलहाल बोतल में वापस जाता नजर नही आ रहा है और भाजपा तथा सरकार की मुसीबत रोज ही बढ़ा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की है।

गौरतलब है कि अब कांगेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे का ठेका सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नहीं दिए जाने के संदर्भ में गुरुवार को निर्मला सीतारमण पर एक बार फिर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

दरअसल एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू के बयान से जुड़ी खबर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए गांधी ने कहा, ‘ भ्रष्टाचार बचाव करने का काम संभाल रही आरएम (राफेल मिनिस्टर) का झूठ एक बार फिर पकड़ा गया है। एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू ने उनके इस झूठ की कलई खोल दी है कि एचएएल के पास राफेल के विनिर्माण की क्षमता नहीं है।’

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती में यूपीए सरकार में किए गए समझौते की तुलना में बहुत अधिक है जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

ज्ञात हो कि गांधी ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक राजू ने कहा है कि एचएलएल भारत में राफेल विमानों का विनिर्माण कर सकती थी। पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर एक निजी समूह की कंपनी को दिया गया।

Share this
Translate »