Monday , April 22 2024
Breaking News

मैं बनाउंगा ऐसी गाय जो बोलेगी संस्‍कृत और तमिल : स्‍वामी नित्‍यानंद

Share this

नई दिल्ली! खुद को संत बताने वाले स्‍वामी नित्‍यानंद का कहना है कि वह ऐसे खास जानवर बनाएंगे जो संस्‍कृत और तमिल में बात करेंगे. इस दावे की एक वीडियो क्‍लिप आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वैसे यह वही नित्‍यानंद हैं, जिन्‍हें 2010 में यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और इनकी एक दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री के साथ आपत्‍तिजनक अवस्‍था में तस्‍वीरें भी वायरल हुई थीं.

सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो में नित्‍यानंद नए रूप और तेवर में नजर आ रहे हैं. वीडियो में अपने कथित भक्‍तों के बीच बैठे नित्‍यानंद दावा कर रहे हैं कि मैं ऐसे बंदर और कुछ अन्‍य जानवरों का निर्माण करूंगा, जिनके कुछ खास अंग नहीं होंगे. इनमें यह अंग बाद में उगेंगे. उन्‍होंने कहा कि वह अपनी बात को साइंटिफिक और मेडिकल टेस्‍ट व रिसर्च के जरिए साबित भी कर सकते हैं. तकरीबन 30 साल के स्‍वामी नित्‍यानंद इस वीडियो में दाढ़ी, गेरुआ वस्‍त्र और चांदी का दंड लिए नजर आ रहे हैं.

स्वामी नित्यानंद ने एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाने दावा किया जिससे गाय, बंदर और शेर संस्कृत, तमिल बोलेंगे. उन्‍होंने बताया कि हाल ही में उन्‍होंने इस साफ्टवेयर का परीक्षण किया है. यह सफलतापूर्वक कार्य कर रहा है. महज एक साल के भीतर मैं दावा सफल कर दिखाऊंगा. नित्यानंद ने कहा- मैं बंदरों, शेर और गायों के लिए एक उचित भाषाई कार्ड विकसित करने की दिशा में काम कर रहा हूं.

स्वामी नित्यानंद ने कहा कि उनके पास ऐसी आध्यात्मिक शक्ति है, जिससे वह गाय, बंदर आदि जानवरों में उन आंतरिक अंगों को भी विकसित कर सकते हैं, जो अंग सिर्फ इंसानों में मिलते हैं. नित्यानंद ने दावा किया कि वह वोकल कार्ड यानी बोलने की नली इन जानवरों में विकसित करेंगे.   बता दें कि स्वामी नित्यानंद की गिनती विवादित गुरुओं में होती है. करीब 40 वर्षीय स्वामी नित्यानंद मूलतः तमिलनाडु के रहने वाले हैं. कम उम्र में ही खुद को सन्यासी घोषित कर लिया.

Share this
Translate »