Thursday , July 18 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर: एक्शन में आऐ भारतीय शेर, पांच आतंकियों को किया ढेर

Share this

श्रीनगर। घाटी में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियो के खिलाफ जारी ऑपरेशन के दौरान उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब भारतीय सेना के शेरों ने पांच गीदड़ सरीखे आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि इस दौरान एक जांबाज भी शहीद होने की खबर है।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधर सेक्टर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। अब तक कुल पांच आतंकी अब तक मारे जा चुके हैं। ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों ने अभी इलाके में ऑपरेशन चला रखा है।

ज्ञात हो कि शनिवार को टंगधार सेक्टर में कुछ आतंकियों ने घुसपैठ की थी। मुठभेड़ शनिवार से चल रही है। रविवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों की शिनाख्त स्थानीय आतंकियों के रूप में हुई है। इससे पहले पाकिस्तान ने आतंकियों को कवर फायर देकर आतंकियों ने घुसपैठ कराई थी।

ज्ञात हो कि इसके बाद सेना ने पूरे क्षेत्र में कासो चलाया और आतंकियों को घेर लिया और 48 घंटे बाद दो आतंकियों को मार गिराया। आज फिर आतंकियों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। शनिवार को आतंकी के मारे जाने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय युवा मौके पर एकत्र हो गए। उन्होंने सुरक्षाबलों पर जमकर पथराव करते हुए मुठभेड़ में खलल डालने की कोशिश की।

जबकि इन युवकों पर काबू पाने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हिंसक झड़प और पत्थरबाजी में मंजूर डार समेत दस से अधिक लोग घायल हो गए। इससे मौके पर तनाव पैदा हो गया। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों को तलाशी के दौरान भारी संख्या में गोला बारूद और बरामद हुए हैं। इसके अलावा कई प्रकार के दस्तावेज मिले हैं। इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Share this
Translate »