Thursday , July 18 2024
Breaking News

राहुल के आगमन पर लगे बम भोले के जयकारे, ‘भगवाधारियों’ ने किया स्वागत’

Share this

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने अमेठी प्रवास के दौरान जहां एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला वहीं इस दौरान उन्होंने महिलाओं से कहा कि हिंसा और नफरत का डटकर विरोध विरोध करें। हिंसा का विरोध ना करने वाले और जुल्म सहने वाले कायर कहे जाते हैं। जबकि अमेठी पहुचने पर नहर कोठी फुरसतगंज के पास सैकड़ों कांवड़ियों ने अपने सांसद का जोरदार स्वागत किया। स्वागत स्थल पर बम भोले के जयकारों के साथ राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे भी खूब गूंजे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद अमेठी की पहली यात्रा थी ऐसे में उनके कार्यकर्ताओं का शिवमय होना स्वाभाविक था। वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने शिव प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। आयोजकों ने उन्हें शिव जी का चित्र भी प्रतीक चिह्न के रूप में भेंट किया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष निगोहा की तरफ रवाना हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी को इस बार ‘शिवभक्त’ के तौर पर प्रॉजेक्ट करने की पूरी तैयारी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की तरफ से की गई है। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में राहुल के ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिसमें उन्हें शिवभक्त के तौर पर दिखाया गया है।

वहीं इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजीव गांधी महिला विकास परियोजना कार्यालय में एकत्रित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच दो घंटे रहे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में शराबी पति द्वारा अपने 6 साल के बेटे को पीट-पीटकर मार डालने के वायरल हुए वीडियो का किस्सा सुनाकर महिलाओं से अपने अंदर हिम्मत पैदा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि घर-परिवार और समाज में फैल रही हिंसा का डटकर मुकाबला किया जाना चाहिए।

समूहों से जुड़कर अपनी जिंदगी बदलने वाली महिलाओं की तारीफ करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी की महिलाएं बहुत अच्छे से समूह चला रही है। आज अमेठी के स्वयं सहायता समूहों की तारीफ पूरे देश में होती है। इसके पहले केरल और आंध्र प्रदेश के महिला समूह कोई आदर्श के रूप में मनाया जाता था। उन्होंने खुशी जाहिर की कि अमेठी की महिलाएं भी अच्छे समूह चलाकर अपने परिवार की गाड़ी खींच रही है।

ज्ञात हो कि दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रहे राहुल गांधी सांसद निधि से कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही मंडखा गांव में ग्राम प्रधानों से वर्तमान सरकार के विकास की हकीकत जानेंगे। साथ ही जिला विकास व निगरानी समिति में भी जिले के विकास योजनाओं का हिसाब लेंगे। इसके अलावा जायस के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में राहुल गांधी 13 सड़कों, दो सामुदायिक भवन के निमार्ण का शिलान्यास करेंगे। चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 100 केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफॉर्मर का लोकार्पण भी करेंगे।

Share this
Translate »