Saturday , May 4 2024
Breaking News

गुरू ने पानी में कुछ ऐसा मिलाया, मासूम को अपना शिकार बनाया

Share this

लखनऊ। प्रदेश सरकार हालांकि बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर तो है लेकिन दौर ही कुछ ऐसा हो गया है कि जब लोगों के आचरण और चरित्र में ही इतनी गिरावट आ गई हो तो काफी हद तक ऐसी कुछ घटनाओं को रोक पाना मुश्किल ही नही वरन नामुमकिन सा हो जाता है। प्रदेश के एक जनपद में अभी हाल ही में एक टीचर क्षरा कई छात्राओं का शौष्ण किये जाने के बाद अब जनपद महोबा में एक और गुरू द्वारा एक मासूम शिष्या के साथ कुछ ऐसा किया गया जिको लेकर जहां न सिर्फ शिक्षक की जमकर पिटज्ञई हुई बल्कि काफी बवाल भी हुआ।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के महोबा जिले में कस्बा कबरई के एक इंटर कॉलेज की खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने गई कक्षा 9 की छात्रा से शिक्षक ने दुष्कर्म किया। डरी सहमी छात्रा ने नौ दिन बाद परिजनों को पूरी घटना बताई। शिक्षक द्वारा घिनौना कार्य किए जाने से भड़के कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने थाने के बाहर हाईवे में जाम लगा दिया। इस दौरान एक घर में छिपे शिक्षक को भीड़ ने बेहरमी से पीटकर घायल कर दिया। बीच-बचाव में दो दरोगा व दो सिपाही चुटहिल हो गए। जाम के दो घंटे बाद शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। तब छात्र-छात्राएं शांत हुए।

बताया जाता है कि विगत ।  17 सितंबर को ग्राम ग्योड़ी में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होना था। जिसमें प्रतिभाग करने के लिए कॉलेज की छात्र-छात्राएं शिक्षक राजेंद्र पटेल के नेतृत्व में गई थी। जिसमें कस्बा कबरई के एक मोहल्ला निवासी (14) वर्षीय छात्रा कस्बे के एक इंटर कॉलेज में कक्षा 9वीं की छात्रा भी शामिल हुई थी। वहीं पीड़ित छात्रा का आरोप है कि पहले दिन प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद शिक्षक ने उसे अपने पास बुलाया और चार पहिया गाड़ी से एकांत स्थान पर ले गया। गाड़ी में बोतल में रखा पानी पीने के बाद उसे चक्कर आने लगे। तब आरोपी ने गाड़ी के अंदर ही उसके साथ दुष्कर्म किया। चीखने-चिल्लाने पर उसका मुंह दबा लिया और किसी से कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी। घटना से डरी सहमी छात्रा ने सहेलियों और परिजनों से कुछ नहीं बताया।

लेकिन जब बुधवार की सुबह छात्रा की हालत बिगड़ने पर परिजनों से उससे जानकारी ली तो पीड़िता ने पूरी घटना बताई। तब परिजन और ग्रामीण कालेज पहुंच गए और दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इस घटना से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सुबह करीब 10 बजे कानपुर सागर हाईवे में थाना गेट के बाहर जाम लगा दिया और नारेबाजी करते हुए शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

इस दौरान छात्रों को भनक लगी की आरोपी शिक्षक एक जनप्रतिनिधि के घर पर छिपा बैठा है तब छात्र वहां पहुंच गए और शिक्षक को बाहर निकालकर बेरमी से पीटा, जिससे उसका सिर फट गया। बीच बचाव करने पर थाने के एसआई अनमोल सिंह व धनंजय चुटहिल हो गए। सीओ सदर जितेंद्र दुबे ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित छात्र छात्राओं को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। 12 बजे जाम खुलने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी शिक्षक राजेंद्र पटेल के खिलाफ दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शीघ्र ही उसे जेल भेजा जाएगा।

Share this
Translate »