Monday , November 29 2021
Breaking News

यू सर्टिफिकेट के साथ रिलीज होगी पद्मावत पाकिस्तान में

Share this

नयी दिल्ली. भारत में भारी विवादों के चलते गुरुवार को निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज हो गई है. वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्ता में पद्मावत रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है.मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में फिल्म पद्मावत को यू सर्टिफिकेट दिया गया है. पाकिस्तान की फिल्म सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के फिल्म पद्मावत को हरी झंडी दे दी है.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर (सीबीएफसी) पाक के प्रमुख मोबशिर हसन ने एक न्यूज एजेंसी को इस्लामाबाद से बताया कि फिल्म पद्मावत को प्रदर्शन के लिए उपयुक्त करार दिया गया है.उन्होंने आगे बताया कि फिल्म वितरकों और कुछ इतिहासकारों की राय के बाद फिल्म पद्मावत को यू सर्टिफिकेट दिया गया है. मोबशिर हसन ने कहा कि हम रचनात्मक स्वतंत्रता और लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए किसी फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ नहीं है.

उन्होंने कहा कायदे-ए-आज़म यूनिवर्सिटी के इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष वकार अली शाह को भी फिल्म पद्मावत को देखने के लिए बुलाया गया था. पाक में बॉलिवुड फिल्मों के बड़े वितरक सतीश रेड्डी उम्मीद जाता रहे हैं कि फिल्म पद्मावत को अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा.सतीश रेड्डी ने कहा कि आनेवाले एक सप्ताह में उम्मीद है कि पाकिस्तान में भी फिल्म को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा.

सुप्रीम कोर्ट की इजाजत के बावजूद राजस्थान, गुजरात और मप्र में फिल्म नहीं दिखाई जा रही है. सिनेमाघर मालिकों के संगठन मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इन राज्यों में फिल्म नहीं दिखाने का एलान किया. फिल्म के विरोध में बुधवार को राजस्थान सहित सात राज्यों में उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़, आगजनी और चक्काजाम हुए. गुड़गांव में भीड़ ने दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर एक बस फूंक दी.

राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. राजपूत करणी सेना का मानना है कि इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची.

Share this
Translate »