Saturday , April 13 2024
Breaking News

मोदी बोले- ऐसे लोगों को न होने दें आप सफल, जो सत्ता और विपक्ष दोनों में रहें हों विफल

Share this

अजमेर। प्रधानमंत्री मोदी ने आज यहां कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग साठ साल तक सत्ता में विफल रहे वे विरोधी दल के रूप में भी विफल साबित हुए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि बड़ी मुश्किल से साठ साल बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है, अब उन्हें (समाज को बांटने वालों को) यहां झांकने का मौका भी मत दीजिये। मोदी ने इस अवसर पर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी के कारण किसानों की आय 62 हजार करोड़ रुपये बढ़ने जा रही है और यह बढ़ोतरी हमेशा के लिये होगी।

इसके साथ ही वोट बैंक की राजनीति को देश के लिए बेहद ही घातक और बरबाद करने वाला बताया और कहा कि हम इसीलिए ऐसी राजनीति में विश्वास करने के बजाय सबका साथ और सबका विकास में विश्वास करते हैं। वोट बैंक की राजनीति करने वालों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ऐसी राजनीति केवल चुनावों तक सीमित नहीं रहती बल्कि पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले हिंदू, मुस्लिम, अगड़े- पिछड़े, शहर-गांव जैसे मुद्दों को लेकर समाज को बांटते हैं और नौकरशाही में भी उसी आधार पर भेदभाव करते हैं जिससे शासन पूरी तरह प्रभावित हो जाता है। हम लोग वोट बैंक की राजनीति में नहीं, ‘सबका साथ सबका विकास’ में विश्वास रखते हैं।

उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय के उत्साह को देखते हुए कहा कि ‘आप लोगों ने प्रदेश के भविष्य की रूपरेखा आज लिख दी है।’ उन्होंने कहा कि हमारी दिशा सही है, नीति स्पष्ट है, हमारी नीयत पर कोई शक नहीं कर सकता। हम जी जान से जुटते हैं। हमारे लिये 125 करोड ही हमारा परिवार है, उसी को लेकर आगे चल रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस को ऐसी राजनीति और ऐसी सोच पर शर्म आनी चाहिए।’’ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन पर अजमेर के कायड विश्राम स्थली में यह सभा रखी गयी थी।

Share this
Translate »