Thursday , May 16 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 6 की मौत,14 गंभीर रूप से झुलसे

Share this

भिलाई! भारतीय इस्पात प्राधिकरण के भिलाई इस्पात संयंत्र में आज दोपहर कोक ओवन में गैस पाइप लाइन में हुए रिसाव फिर हुए विस्फोट से 6 कर्मचारियों की मौत हो गई,जबकि 14 लोग गंभीर रूप से झुलस गए है. कोक ओवन में गैस आपूर्ति करने वाली गैस पाइप लाइन में रिसाव होने लगा जब तक इसकी जानकारी सम्बधित अधिकारियों तक पहुंची वहां पर विस्फोट हो गया और आग लग गई.

विस्फोट एवं आग की चपेट में आकर 6 कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. गंभीर रूप से झुुलसे सभी कर्मचारियों को संयंत्र के सेक्टर-9 स्थित मुख्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. संयंत्र के आला अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल संयंत्र प्रबन्धन एवं पुलिस दोनों ने अभी तक मौतों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. गैस के रिसाव को रोकने के प्रयास किए जा रहे है.

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह हुए इस हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद बचाव दल को वहां भेजा गया है. अधिकारियों ने बताया कि बचाव कार्य अभी जारी है.

Share this
Translate »