Sunday , May 19 2024
Breaking News

नवरात्र में ये पांच चीजें खोलेंगी आपकी किस्मत का ताला, इन्हें जरूर लाएं घर

Share this

देश भर में नवरात्र का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे पावन त्योहार पर लोग नौ दिन माता की पूजा-अर्चना करते हैं. यूं तो नवरात्र में किया हर काम शुभ ही माना जाता है लेकिन फिर भी कुछ खास चीजें होती हैं जिन्हें नवरात्र के समय घर लाया जाए तो ये काफी शुभ होता है. हम आपको ऐसी ही पांच चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे घर लाने से आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा और आपकी हर इच्छा पूरी होगी …

कमल का फूल: नवरात्र के दौरान अगर आप कमल का फूल लाकर इसे मां लक्ष्मी को अर्पण करते हैं, तो मां लक्ष्मी की कृपा घर परिवार पर हमेशा बनी रहती है.

चांदी या सोने का सिक्का: नवरात्र में कोई भी चांदी और सोने की चीज लाना शुभ होता है. ऐसे में अगर आप सिक्का लेकर आते हैं, जिसमें देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश का चित्र हो तो यह बहुत शुभ होता है और माता लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी रहती है.

लक्ष्मी की फोटो/मूर्ति: नवरात्र में आप कोई लक्ष्मी की फोटो या मूर्ति, जिसमें माता लक्ष्मी कमल के फूल में बैठी हो और माता के हाथों से धन की वर्षा हो रही है घर लाते हैं और इसकी स्थापना अपने मंदिर में करते हैं तो ये बेहद ही शुभ होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

मोर पंख: माता का वाहन मोर होता है, ऐसे में अगर आप इस दौरान मोर का पंख लेकर आते हैं और इसको अपने मंदिर में रखते हैं, तो यह बेहद ही शुभ होता है और माता आपकी हर प्रकार से रक्षा करती हैं.

सोलह श्रृंगार: अगर आप नवरात्र के मौके पर सोलह श्रृंगार का सामान लेकर आते हैं और मां को ये चीज अर्पण करते हैं तो इससे मां काफी प्रसन्न होती हैं और ये बेहद ही शुभ भी होता है. इसे  घर में लाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी.

Share this
Translate »