Saturday , April 13 2024
Breaking News

#MeToo कैंपेन के चलते छिना नामचीनों का सुख-चैन, अब लपेटे में आए विनोद दुआ

Share this

नई दिल्ली। हालीवुड और अमेरिका में तहलका मचाने के बाद अब “#मी टू” कैंपेन भारत की तमाम नामचीन हस्तियों का छीन चुकी है सुख चैन। हाल फिलहाल इसकी आंच में तकरीबन सभी क्षेत्रों की नामचीन हस्तियां आती जा रही हैं और बरसों से बनाई अपनी इज्जत पल में गंवाती जा रही हैं। वहीं अब इसकी चपेट में नामी और वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ भी आ गए हैं। दरअसल उन पर “#मी टू” कैंपेन के तहत एक महिला ने पत्रकार विनोद दुआ पर उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर एक फिल्ममेकर ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। निष्ठा जैन ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने साल 1989 की घटनाओं का जिक्र करते हुए विनोद दुआ पर आरोप लगाए हैं। निष्ठाने लिखा है कि जून 1989 में जब वह जॉब के इंटरव्यू के सिलसिले में विनोद दुआ से मिलने गई थीं तब उन्होंने सेक्शुअल जोक पास किया था।

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान अपनी सैलरी को लेकर एक्सपेक्टेशन बताई तो विनोद ने कथित तौर पर कहा कि तुम्हारी औकात क्या है। यही नहीं जब वह दूसरी जगह नौकरी करने लगीं तो विनोद दुआ ने उनका पीछा किया और पार्किंग में मिले तो कार में छेड़छाड़ की थी। वहीं विनोद दुआ पर लगे आरोपों पर उनकी बेटी मल्लिका सामने आई हैं। मल्लिका ने लिखा कि वे इस अभियान के साथ हैं।

हालांकि उन्होंने इस मामले में अपना नाम घसीटे जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह उनके पिता की लड़ाई है और वे इस मामले में उनके साथ खड़ी हैं। ज्ञात हो कि एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने विनोद दुआ की बेटी मल्लिका पर टिप्पणी की थी। जिसे लेकर विनोद दुआ और अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना भी सोशल मीडिया पर भिड़ गए थे। हालांकि तब ट्विंकल ने इस पूरे मामले के बाद माफी मांग ली थी।

Share this
Translate »