Tuesday , April 23 2024
Breaking News

घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम, तीन आतंकियों का हुआ काम तमाम

Share this

श्रीनगर। घाटी में अपने ऑपरेशन को अंजाम देते हुए सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन विदेशी आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

इस बाबत जानकारी देते हुए रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शुक्रवार को बताया कि बारामूला के रामपुर सेक्टर में सुरक्षा बलों के गश्ती दल ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे कुछ आतंकवादियों को रूकने की चेतावनी दी लेकिन उन्होंने इसे अनुसना कर दिया और भारतीय सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गए। उनके पास से तीन असाल्ट रायफल और अन्य सामग्री बरामद की गई है। तीनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और ये तीनों विदेशी प्रतीत होते हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक  इस क्षेत्र में खोज अभियान जारी था।

इसके साथ ही सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सर्दियां शुरू होने से पहले सीमा पार कम से कम 300 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं क्योंकि अधिक ठंड के कारण घुसपैठ के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं और इसे देखते हुए नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट घोषित कर रात में भी पैदल गश्त बढ़ा दी गई है।

Share this
Translate »