Monday , April 22 2024
Breaking News

योगी सरकार के मंत्री ने गिरीराज के बयान पर कहा- दम है तो लाल किले का नाम बदलो

Share this

लखनऊ। केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के बयान पर अब योगी सरकार के कबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने जोरदार पलटवार करते हुए चुनौती के लहजे में कहा कि जनता का दिमाग भटकाने के लिए ये नाम बदले जाना एक बहाना है इनका। अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल दे उसको गिरा दे।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इलाहाबाद का नामकरण प्रयागराज किए जाने को सही ठहराते हुए इसी तर्ज पर बिहार के कुछ शहरों का भी नाम बदले जाने की मांग सोमवार को उठाई। जबकि वहीं अब इस पर यूपी के मंत्री ओपी राजभर ने कहा है कि इनके पास कोई काम नहीं है।

उन्होंने कहा कि ये जनता का दिमाग भटकाने के लिए ये नाम बदले का एक बहाना है इनका। अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल देना उसको गिरा देना। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो नेता बिहार वाले (गिरिराज सिंह) बयान दे रहे हैं, वो जिस रोड पर चलते हैं उसका उनके दादा ने बनवाया है? जीटी रोड शेरशाह सूरी ने बनाया है। एक नई सड़क बना कर दिखा दें, बयान देना अलग बात है।

ज्ञात हो कि हाल ही में गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि योगी जी ने यह कदम (इलाहाबाद का नामकरण प्रयागराज करने का) अच्छा उठाया है। वह धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा, ”मैं आपसे पूछता हूं कि आपके घर पर कोई कब्जा कर ले और जब आप सामर्थ्यवान होंगे तो क्या अपने घर का नाम उसी का रहने देंगे।

इतना ही नही सिंह ने कहा, ”मैं तो मांग करुंगा कि पूरे देश में… बिहार में भी जो नाम मुगलों के नाम से जुड़ा है, उन नामों को हटाया जाना चाहिए। जिसका एक उदाहरण बख्तिायरपुर है। बिहार की राजधानी पटना के बाहरी इलाके में स्थित बख्तियारपुर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्मस्थान है। गिरिराज सिंह ने कहा, ”भारत में कोई भी मुगलों का वंशज नहीं है। सभी राम के वंशज और भारतीय हैं।

Share this
Translate »