Tuesday , April 23 2024
Breaking News

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: फिर हुआ पेपर आउट, आधा दर्जन हिरासत में

Share this

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार के तमाम फुलप्रूफ इंतजामों के बावजूद भी सिपाही भर्ती का प्रश्नपत्र गुरुवार को आगरा के खंदौली क्षेत्र में परीक्षा समाप्ति से आधा घंटा पहले सेंटर से बाहर आ गया। एक स्कूल प्रबंधक ने प्रश्नपत्र की फोटो व्हाट्स एप के जरिए सेंटर के बाहर भेजी। एसटीएफ आगरा यूनिट ने स्कूल प्रबंधक सहित आधा दर्जन को हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि प्रश्नपत्र हल होकर अंदर पहुंच ही नहीं पाया।

गौरतलब है कि इससे पहले सिपाही भर्ती की परीक्षा जून में हुई थी। तब भी सुबह की पाली का प्रश्नपत्र शाम को बांटने की शिकायत पर परीक्षा निरस्त की गई थी। वहीं जब कि इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच दोबारा परीक्षा कराई जा रही है और लोगों ने इस बार भी सेंध लगा दी। गुरुवार को द्वितीय पाली में दोपहर तीन से पांच बजे के बीच परीक्षा थी। खंदौली के गांव नगला नीम स्थित एक स्कूल से प्रश्नपत्र इस दौरान बाहर आ गया। व्हाट्स एप से प्रश्नपत्र बाहर भेजा गया। उसे हल कराने के लिए सॉल्वर बुलाए गए थे। एसटीएफ आगरा यूनिट को प्रश्नपत्र आउट होने का इनपुट मिला था। एसटीएफ ने छापेमारी कर आधा दर्जन लोगों को पकड़ लिया। उनसे देर रात तक पूछताछ का सिलसिला जारी था।

बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र शाम साढ़े चार बजे बाहर भेजा गया था। सॉल्वर उसे आधा घंटे में हल नहीं कर पाया। परीक्षा का समय खत्म हो गया। स्कूल प्रबंधक के अलावा पांच युवक और पकड़े गए हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों से परीक्षा में पास कराने का ठेका लिया था। शुक्रवार के लिए भी बुकिंग कर रखी थी। एसएसपी अमित पाठक ने एसटीएफ की कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्र तो सेंटर से बाहर आया मगर हल होकर अंदर नहीं पहुंच पाया। इस खेल में और कौन-कौन शामिल है एसटीएफ यह पता लगा रही है।

Share this
Translate »