Wednesday , May 15 2024
Breaking News

CM योगी ने मृतक कैशियर के परिवार के लिए की पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

Share this

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर में हुई लूट के दौरान हुई गैंस एजेंसी के कैशियर की हत्या मामले में मुख्यमंत्री ने जहां दुख व्यक्त किया वहीं उन्होंने मृतक श्याम सिंह के परिवारीजनों के लिए पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है साथ ही लखनऊ एसएसपी को 24 घंटे में मामले की विवेचना कर परिणाम देने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए CM योगी ने आर्थिक सहायता आज ही पहुंचाने का निर्देश दिया। गोमती नगर के विभूति खंड में बैंक ऑफ इंडिया के सामने गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और 10 लाख रुपये लूट लिए थे। साथ ही योगी ने एसएसपी को इलाके के डायल हंड्रेड टीम, सीओ, इंस्पेक्टर और बीट प्रभारी की जवाबदेही भी तय करने का निर्देश दिया है।

ज्ञात हो कि बिहारी गैस सर्विस के कैशियर से दिनदहाड़े लूट और हत्या के विरोध में ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर हत्यारों को जल्द नहीं पकड़ा गया और पीड़ित परिवार को सम्मानजनक मदद नहीं मिली तो एजेंसियां अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली जाएंगी। त्योहार के सीजन में सिलेंडर सप्लाई अगर ठप हो गई तो आम लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इसके साथ ही गैस एजेंसी और कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर एलपीजी फेडरेशन के तमाम पदाधिकारियों और एजेंसी मलिकों ने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा से मुलाकात की। उन्होंने सुरक्षा और पीड़ित परिवार की मदद की मांग रखी। गैस एजेंसी के लोगों ने जिलाधिकारी को बताया कि इस घटना को लेकर वितरक और स्टाफ बहुत दुखी और गुस्से में है। बिना सुरक्षा की गारंटी और कार्रवाई के कर्मचारी काम करने को तैयार नहीं हैं।

Share this
Translate »