Wednesday , July 6 2022
Breaking News

700 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा

Share this

कानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष समेत करीब 700 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

पुलिस ने र‍विवार को बताया कि सपा जिलाध्यक्ष समेत सात सौ कार्यकर्ताओं के विरुद्ध देर रात परेड चौकी प्रभारी ने कोतवाली में सरकारी कार्य में बाधा डालने, बिना अनुमति के सडक़ पर प्रदर्शन करने एवं हाथापाई करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि सपा कार्यकर्ताओं ने कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किसान, नौजवान और मजदूर विरोधी बताते हुए सिर पर आलू के टोकरे रखकर शिक्षक पार्क में धरना शुरू किया था। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन लेने के लिए जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की। इस बीच वहां अपर जिलाधिकारी पहुंचे और ज्ञापन लेना चाहा, लेकिन सपाई अड़े रहे और अचानक मुख्यमंत्री से मिलने की मांग कर हंगामा करने लगे।

पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनुराग आर्य ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे और भडक़ गए और नारेबाजी करते हुए सडक़ पर आ गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से हटाने के लिए पुलिस वैन में बैठाने की कोशिश की तो वे पुलिस कर्मियों से भिड़ गए।

भी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के कुछ घंटे के बाद छोड़ दिया। देर रात परेड चौकी प्रभारी ने कोतवाली में सरकारी कार्य में बाधा डालने, बिना अनुमति के सडक़ पर प्रदर्शन करने एवं हाथापायी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

Share this
Translate »