Saturday , April 13 2024
Breaking News

UP में विपक्ष के महागठबंधन पर आखिकार, अब BJP को भी नजर आने लगे नुक्सान के आसार

Share this

नई दिल्ली। हाल ही में छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान मौजूद देश के गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने बड़ी ही अहम बात कही। उन्होंने एक समाचार पत्र को दिये गये साक्षात्कार के दौरान इस बात को स्वीकारा कि आगामी 2019 के लोगसभा चुनाव के दौरान अगर उत्तर प्रदेश में विपक्ष का महागठबंधन होता है तो भाजपा को 15 से 20 सीटों का नुक्सान संभव है। लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इससे हमें कोई खास फर्क नही पड़ेगा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान के दौरान एक समाचार पत्र को दिये गये साक्षात्कार में उनसे जब यह पूछा गया कि क्या भाजपा के खिलाफ यह गठबंधन नरेंद्र मोदी के फिर से सत्ता में लौटने के लिए बाधा डालेगा तो उन्होंने कहा कि नहीं एेसा नहीं होगा। मोदी ने लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है। देश के लोग महसूस करते हैं कि केवल मोदी और भाजपा ही देश को सही नेतृत्व कर सकते हैं। 2019 में भाजपा बहुमत से सरकार बनाएगी।

इसके अलावा जब सपा-बसपा और रालोद के एक साथ आने पर भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी उपचुनावों में पराजय का सामना करने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि हमारी जीत के कुल आंकड़ों में भले ही कमी आई हो लेकिन 3-4 पार्टियों के एक साथ आने से भाजपा को कोई नुकसान होने वाला नहीं है। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि कुछ महीने पहले तक परिस्थितियां बीजेपी के पक्ष में नहीं थीं। लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी राजस्थान में अगली सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में यूपी देखेगा कि कौन सी पार्टी केंद्र को स्थाई सरकार देगी और वोट प्रतिशत उसी पार्टी के पक्ष में बढ़ेगा। एसपी-बीएसपी का काडर वोट भले उसके साथ चले जाए लेकिन फ्लोटिंग वोट बीजेपी के पास आएगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को लगता है कि केवल बीजेपी और पीएम मोदी ही देश को सही से चला सकते हैं। हम 2019 में बहुमत की सरकार बनाएंगे।

Share this
Translate »