Monday , May 20 2024
Breaking News

करतारपुर कॉरिडोर: अब कैप्टन ने सिद्धू को निशाना बनाया, स्वामी ने इसे डेंजरस कदम बताया

Share this

नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में पाक जाकर वहां बाजवा से गले मिल देश भर में हर किसी के निशाने पर आए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज तक उसका खमियाजा जब-तब भुगत रहे हैं। दरअसल आज करतारपुर कॉरडिोर के शिलान्यास के दौरान भी सिद्धू फिर निशाने पर रहे।

गौरतलब है कि आज सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रख दी गई। इस मौके पर उपराष्ट्रपति नायडू भी उपस्थित थे। लेकिन अब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पाकिस्तान ने भी करतारपुर से सीमा तक कॉरिडोर बनाने का ऐलान किया है। पाकिस्तान ने इस कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब सरकार के वरिष्ठ मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था।

ज्ञात हो कि सुषमा स्वराज और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तो पाकिस्तान का निमंत्रण ठुकरा दिया, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक का आमंत्रण स्वीकार कर लिया हैं। इस बात को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर इशारों इशारों ने निशाना साधा है। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू पाक जा रहा हैं ये उनकी इच्छा है, इस बारे में मैं कुछ भी नहीं कह सकता।

इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे केवल मुख्यमंत्री और सिख के रूप में मेरी ज़िम्मेदारी पता है,  इसलिए हम चाहते थे कि करतरपुर कॉरिडोर खुले। उन्होंने आगे कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना भी हमारी जिम्मेदारी है, ये बात मुझे पाकिस्तान जाने से रोकती है।

जबकि वहीं करतरपुर गलियारे पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये डेंजरस कदम है, इसका दुरुपयोग किया जा सकता है, क्योंकि कोई उचित जांच की व्यवस्था नहीं है, बस पासपोर्ट दिखाकर इधर से उधर जा सकते हैं। स्वामी ने आगे कहा कि आप चांदनी चौक में 250 रुपए में पासपोर्ट खरीद सकते है। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को 6 महीने पहले पंजीकरण करने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

Share this
Translate »