Thursday , April 25 2024
Breaking News

गोकशी को लेकर भीड़ बनी हैवान, इंस्पेक्टर समेत युवक की ले ली जान

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में आज गोकशी को लेकर हुए बवाल के दौरान आक्रोशित भीड़ और पुलिस के बीच संघर्ष में जहां स्याना थाने के इंस्पेक्टर समेत एक युवक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहन फूंक दिए और चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी। सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी की गठन किया गया है। यह जानकारी एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने दी। 

मिली जानकारी के मुताबिक स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिगरवाठी चौकी के महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने करीब 25-30 गोवंश काट डाले। गोवंश काटने की सूचना मिलने पर कई हिन्दू संगठनों सहित अन्य लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और गोवंश के कटे अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे।

साथ ही हियुवा के कार्यकर्ताओं ने चिंगरवाठी चौकी के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। जिसको काबू में करने के लिए पुलिस के हल्का बल प्रयोग करने पर लोग भड़क गए और पथराव कर दिया। सूत्रों के अनुसार बवाल के दौरान फ़ायरिंग की भी सूचना है। पथराव में कोतवाल समेत चार अन्य पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण घायल हो गए।

इस संघर्ष के दौरान गंभीर रूप से घायल स्याना कोतवाल सुबोध सिंह को औरंगाबाद सीएचसी लाया गया, जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर डीएम, एसएसपी कई थानों की फ़ोर्स समेत डीआइजी मेरठ ज़ोन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। मृतक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार एटा के रहने वाले थे। हालांकि मेरठ के पल्लवपुरम में भी उनका घर है। लेकिन पिछले 3 साल से वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते थे।

वहीं इस बवाल की सूचना मिलते ही शासन-प्रशासन में जहां हड़कम्प मच गया। वहीं कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं।  एडीजी प्रशांत कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और बवाल को देखते हुए बुलंदशहर में इज्तिमा से लौट रहे हजारों वाहनों की सुरक्षा के लिए हापुड़ रोड पर फोर्स लगाई गई है। एसपी देहात राजेश कुमार फोर्स के साथ हापुड़ रोड पर तैनात हैं।

Share this
Translate »