Thursday , April 25 2024
Breaking News

बुलंदशहर हिंसा: राज्यपाल बोले- वजह कुछ भी हो हिंसा बर्दाश्त नहीं

Share this

लखनऊ। बुलंदशहर की शर्मनाक और खौफनाक घटना की प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने बेहद ही कड़े शब्दों में निन्दा की है। उन्होंने कहा कि वजह कुछ भी हो, लेकिन इस तरह की घटनाओं को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री द्वारा इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं, जल्द ही सच सामने आएगा।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रात 9 बजे बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसमें गृह सचिव और एडीजी समेत कई अधिकारी मौजूद रहेंगे। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी इस घटना को दुखद करार देते हुए कहा है कि सरकार इस मामले में उचित कदम उठा रही है। घटना से जुड़े दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञात हो कि बुलंदशहर में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस, हिंदूवादी संगठनों और ग्रामीणों में जमकर टकराव हुआ था। गुस्साए ग्रामीणों ने चिंगरावठी चौकी के पास सड़क पर जाम लगा दिया। स्याना थाने के कोतवाल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

भीड़ ने चौकी के बाहर खड़े पुलिस के दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। चौकी में घुसकर तोड़फोड़ की और सामान को आग लगा दी। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की। इस पर ग्रामीणों ने सुबोध कुमार पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों की तरफ से हुई गोलीबारी में कोतवाल सुबोध और एक युवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी।

Share this
Translate »