Friday , May 17 2024
Breaking News

बुलंदशहर हिंसा को लेकर SSP समेत तीन पुलिस अफसरों पर अब गिरी गाज

Share this

लखनऊ। बुलंदशहर हिंसा को लेकर अब तीन पुलिस अफसरों पर गाज गिरी है। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बुलंदशहर जिले के तीन पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया। जिसके तहत बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है, जबकि डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया है। सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को गृह विभाग की ओर से तीन आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश जारी किया गया। इसमें डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से संबद्ध वर्ष 2006 बैच के आईपीएस एलआर कुमार को सीतापुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट आने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि जिले के एसएसपी केबी सिंह का हटना तय है। शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह ने अपनी संस्तुति के साथ जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी।

बताया जाता है कि इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर ही स्याना के सीओ पद पर तैनात रहे डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया। इसी तरह बुलंदशहर जिले की चिंगरावटी चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार को ललितपुर स्थानान्तरित कर दिया गया। गौकशी को लेकर विवाद और हिंसा की घटना चिंगरावटी चौकी पर ही हुई थी। इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार सिंह की हत्या भी इसी चौकी के निकट हुई थी। आईजी रेंज मेरठ रामकुमार की अध्यक्षता में बनी एसआईटी अभी पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

Share this
Translate »