Wednesday , April 24 2024
Breaking News

कांग्रेस नेता ने CM योगी से की अयोध्या में भगवान राम के साथ मां सीता की प्रतिमा लगाने की मांग

Share this

लखनऊ। हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की विशाल प्रतिमा स्थापित किये जाने की घोषणा की गई थी। वहीं उनकी इस घोषणा पर खुशी जाहिर करते हुए एक कांग्रेसी नेता ने मुख्यमंत्री योगी से पत्र लिखकर आग्रह करते हुए कहा है कि भगवान राम के साथ अगर माता सीता की भी प्रतिमा स्थापित की जाये तो ये और भी उत्तम होगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता करन सिंह ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही मां सीता की प्रतिमा लगवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि इससे अयोध्या में सीता जी को ‘उचित स्थान’ मिल सकेगा। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में करन सिंह ने कहा कि योगी जी, मुझे पिछले सप्ताह सिमरिया जाने का मौका मिला। यह मिथिला की भूमि है। यहां मुझे एक ख्याल आया कि मिथिला मां सीता की प्राकट्य भूमि हैं।

उन्होंने लिखा कि यहां से विवाह के बाद बहू बनकर वह अयोध्या गई थीं।  पर अयोध्या जाने के कुछ दिनों बाद ही उन्हें 14 वर्षों का वनवास झेलना पड़ा। जब वह वनवास से वापस आईं तो भी उन्हें अयोध्या में रहने का ज्यादा वक्त नहीं मिला। उन्हें गर्भवती होते हुए भी फिर से वनवास झेलना पड़ा। इन बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के कम से कम आधी ऊंचाई तक मां सीता की प्रतिमा भी लगवाई जाए। जिससे कम से कम हजारों साल बाद सीता जी को अयोध्या में उचित स्थान मिल सके।

Share this
Translate »