Saturday , July 27 2024
Breaking News

कुशवाहा बन गए महागठबंधन का हिस्सा आखिरकार, राहुल गांधी और लालू का जताया आभार

Share this

नई दिल्ली। एनडीए से अलग होने के साथ ही जैसा कि अनुमान लगाये जा रहे थे ठीक उसके ही अनुरूप आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आज महागठबंधन का दामन थाम लिया। इस दौरान कुशवाहा ने मोदी व नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजद अध्यक्ष लालू यादव का गुणगान करते हुए आभार जताया।

गौरतलब है कि आज गुरुवार शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए हैं। महागठबंधन में शामिल होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए छोड़ने का कारण यह था कि वहां मेरा अपमान हो रहा था।

उन्होंने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी व नीतीश कुमार ने कहा था कि अब बिहार के लोगों के लिए दवाई व कमाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, लेकिन क्या ऐसा हुआ?  इतना ही नही बल्कि कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘नीतीश जी ने मुझे नीच कह कर अपमानित किया।’ कुशवाहा ने मोदी व नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुनार व मोदी सरकार ने बिहार को सिर्फ वादे दिए, उन्हें पूरा नहीं किया।

कुशवाहा ने कहा वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल है। न तो यहां शिक्षा का स्तर सुधरा न रोजगार के रास्ते खुले।  उन्होंने कहा कि हमें और हमारी पार्टी को कमजोर करने की कई कोशिशें की गईं ताकि हम सोशल जस्टिस की बात न कर सकें। इसके साथ ही एलान किया कि दो फरवरी को सरकार के खिलाफ पटना में आक्रोश मार्च निकालेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने राहुल गांधी व लालू यादल का आभार जताया और कहा कि इन दोनों नेताओं ने उदारता दिखाई। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कहा कि राहुल की कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है। किसानों की कर्जमाफी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की तारीफ की।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व इस मौके पर अहमद पटेल ने कहा, ‘बिहार में पहले से गठबंधन था और आज उसमें उपेंद्र कुशवाहा जी शामिल हुए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं.’ इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव, बिहार के वरिष्ठ नेता शरद यादव हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी भी मंच पर मौजूद थे।

इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई है। यह देश को बचाने की लड़ाई है। यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को ठगने के अलावा कुछ नहीं किया। तेजस्वी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन ठगों को करारा जवाब देगा।

Share this
Translate »