Sunday , May 19 2024
Breaking News

तीनों राज्यों के CM ने की राहुल से मुलाकात, मत्रिमण्डल विस्तार को लेकर हुई बखूबी बात

Share this

दिल्ली। हाल ही में तीन राज्यों मध्यप्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद सम्हालने वाले कांग्रेसी मुख्यमंत्री पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे। इन तीनों ही मुख्यमंत्रियों ने दिल्ली पहुंच राहुल गांधी से मुलाकात कर अपने मंत्रिमण्डल विस्तार के संबध में गंभीरता से विचार विमर्श किया।

इस दौरान राहुल गांधी ने जहां पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से शाम को मुलाकात की और इस दौरान राज्यों में मंत्रिपरिषद विस्तार पर चर्चा हुई। वहीं इसके बाद उन्होंने उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी शाम को मुलाकात की। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट तीनों राज्यों से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जो इन मुलाकातों के दौरान मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार को हो सकता है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में पार्टी की इकाई से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संगठन को मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार होने को कहा है। राहुल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख सोमेन मित्रा और बंगाल के प्रभारी गौरव गोगोई के साथ नई दिल्ली में बैठक में पार्टी को यह मंत्र दिया। इस दौरान उन्होंने राज्य इकाई में पार्टी संगठन के भीतर व्याप्त अनेक मुद्दों पर चर्चा की।

इस मुलाकात के बाद मित्रा ने पार्टी प्रमुख के साथ बैठक के बाद एक बयान जारी करके कहा, हमसे राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने और आने वाले लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयारी करने के कहा गया है। पार्टी के सूत्रों के अनुसार मित्रा ने गांधी को राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन और भाजपा के खतरों की भी जानकारी दी।

Share this
Translate »