Monday , April 22 2024
Breaking News

फिर एक भाजपा नेता ने कही बात बड़ी, इष्ट देव हनुमान जी को लेकर की टिप्पणी

Share this

लखनऊ। हाल के कुछ दिनों में हिन्दुओं के आरध्य देव पवनपुत्र हनुमान जी को लेकर सियासतदाओं द्वारा टिप्पणी किये जाने का सिलसिला बखूबी जारी है। हद की बात है कि हनुमान जी पर की जाने वचाली तमाम टिप्पणी भाजपा के ही नेताओं के द्वारा ही की गई हैं। इसी क्रम में अब हनुमान जी को लेकर आए दिन आ रहे बयानों के बीच कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने शनिवार को उन्हें खिलाड़ी बताया।

गौरतलब है कि चेतन चौहान बोले, हनुमान जी कुश्ती भी लड़ते थे। वह सभी खिलाड़ियों के इष्ट हैं। उनकी पूजा से खिलाड़ियों को नई ऊर्जा और आत्मबल मिलता है। हालांकि बाद में एक बयान जारी करके चेतन चौहान ने कहा कि उनके हनुमान जी को खिलाड़ी कहने का आशय उनके शक्ति स्वरूप से जुड़ा है। हर खिलाड़ी हनुमान जी की पूजा करता है। अखाड़े में भी उनकी तस्वीर लगी होती है। इससे अलग कोई उनके बयान का क्या निहितार्थ निकालता है, यह उसका स्वविवेक है।

दरअसल शनिवार दोपहर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री चेतन चौहान ने पत्रकार वार्ता में हनुमान जी की जाति को लेकर किए जा रहे बयानों से किनारा करते हुए कहा कि वह देवता, भगवान व महापुरुष हैं। उनकी कोई जाति नहीं होती। उन्हें किसी एक जाति विशेष से जोड़ना गलत है। भगवान हनुमान हर खिलाड़ी के लिए  ईष्ट हैं। वह उनमें ऊर्जा का संचार करते हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण पर चेतन चौहान ने कहा कि राम मंदिर कल भी अयोध्या में था, आज भी है और कल भी रहेगा।

वहीं सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के भाजपा विरोधी बयानों पर चेतन चौहान ने कहा कि पार्टी आलाकमान स्तर से समय पर उचित निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में भाजपा को करारी हार की बात गलत है। वोट प्रतिशत में हर जगह भाजपा कांग्रेस के बराबर है। सिर्फ छत्तीसगढ़ में हार मिली है। अमरोहा में ओडीएफ अभियान पर उठ रहे सवालों पर कहा कि 2001 की गणना के हिसाब से अमरोहा समेत पूरा यूपी ओडीएफ हो चुका है। जो लोग अभी शौचालय से वंचित हैं, उन्हें भी जल्द लाभ दिया जाएगा।

Share this
Translate »