Monday , April 22 2024
Breaking News

पतंजलि के सोशल मैसेजिंग ऐप किंभो की रिलॉन्चिंग रद्द, सुरक्षा मानकों में हुआ फेल

Share this

नई दिल्ली! बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड ने अपनी नई सोशल मैसेजिंग ऐप किंभो के 2 बार असफल होने के बाद फिलहाल इसे रिलॉन्च करने का इरादा छोड़ दिया है. इस बात की जानकारी एक एक रिपोर्ट के हवाले से प्राप्त हुई है.

बताया जा रहा है कि पतंजलि ने अदिति कमल का साथ छोड़ने के बाद नोएडा की ऐप मेकिंग फर्म सोशल रिवोल्यूशन मीडिया एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी. खास बात ये है कि पतंजलि द्वारा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म उतारने का आइडिया अदिति कमल का ही था. इस बीच मई और अगस्त में किंभो ऐप को दो बार लॉन्च किया गया, लेकिन दोनों ही लॉन्च असफल रहे और वजह थी सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स का इसे नापसंद करना. इसके बाद कंपनी ने फिलहाल के लिए ऐप को फिर से लॉन्च करने का इरादा छोड़ दिया है.

इस बारे में पूछे जाने पर पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि हम टेक्निकल तौर पर एक परिपक्व और बेहद सिक्योर ऐप लोगों को देना चाहते हैं और हम अभी तक के काम से संतुष्ट नहीं हैं. ऐसे में हमने फिलहाल ऐप लॉन्च करने का विचार छोड़ दिया है और इसकी दोबारा लॉन्चिंग के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है.

बता दें कि पतंजलि ने किंभो ऐप की ब्रांडिंग स्वदेशी चैट ऐप के तौर पर की थी. इसे भारत में वॉट्सऐप को टक्कर देने के इरादे से मार्केट में उतारा जाना था. इस सबसे पहले 30 मई को लॉन्च किया गया, लेकिन खराब सिक्योरिटी फीचर्स की वजह से इसे 24 घंटे के भीतर गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. इसके बाद इसे 15 अगस्त को दोबारा लॉन्च किया गया, लेकिन जब ढेरों यूजर्स ने आ रही दिक्कतों को रिपोर्ट किया, तो इसे फिर से गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया.

Share this
Translate »