Monday , April 22 2024
Breaking News

भड़के अखिलेश बोले – हमारे विधायक को मंत्री न बना कांग्रेस ने हमारे लिए रास्ता साफ कर दिया

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन तलाश रही कांग्रेस के लिए एक और झटका उस वक्त लगा जब मध्य प्रदेश में जीते एक मात्र सपा विधायक को मंत्री नही बनाये जाने से कुपित होकर सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसा कर कांग्रेस ने कांग्रेस ने यूपी में हमारा रास्ता साफ कर दिया है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने एमपी में कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है, फिर भी कांग्रेस ने हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया। अखिलेश ने आगे कहा कि ऐसी हरकत कर कांग्रेस ने यूपी में हमारा रास्ता साफ कर दिया है। अखिलेश के रुख से साफ हो गया है कि सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस बाहर रहेगी।

हालांकि पहले भी यही कयास लगाए जा रहे थे कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं होगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ऐसे ही संकेत दिए थे। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 214, बसपा को दो व सपा को एक सीट मिली थी। जिसके बाद बहुमत के लिए जरूरी सीटों को जुटाने के लिए सपा-बसपा ने कांग्रेस का बिना शर्त समर्थन दिया था।

इसके साथ ही अखिलेश ने योगी सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने कानून-व्यवस्था का सत्यानाश कर दिया है। पहले बुलंदशहर में बड़ा बवाल, आगरा की हाल की घटना और मुख्यमंत्री के अपने जिले गोरखपुर में जिस तरह की घटनाए हो रही हैं। उससे तो लगता है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज है ही नहीं।

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार में राजभवन से भी सवाल उठते थे लेकिन अब वहां पर लोगों को बुलाकर उनकी खातिरदारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले तो लोगों को सपना दिखाया और अब तक वादों को पूरा नहीं कर सके हैं। जब हम विकास कर रहे थे तो हमें जाति व धर्म से तौला गया था।

लोकभवन में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगवाने की बात पर अखिलेश ने भाजपा को बधाई दी और कहा कि आने वाले समय में सपा भी वहां चुने हुए नेताओं की प्रतिमा लगवाएगी। वहीं, कुंभ को लेकर किए गए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि संगम में अच्छा किला बना हुआ है। अगर ये प्रदेश के पर्यटन विभाग को मिल जाए तो बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि संगम में एक बार नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने कुंभ करवाया था और एक बार मैंने।

Share this
Translate »