Monday , April 22 2024
Breaking News

कादर खान की और गंभीर हुई हालत, तमाम चाहने वालों ने की दुआ-रहें सलामत

Share this

नई दिल्ली। तकरीबन 45 साल तक अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबको अपना फैन बनाने वाले एक्टर कादर खान की हालत काफी नाजुक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कादर खान को बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। कादर खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी )के शिकार हो गए थे। जिसके कारण उनका दिमाग काम करना बंद कर दिया। कादर खान की खराब तबीयत पर बिग बी समेत उनके तमाम चाहने वालों ने उनकी सलामती के लिए दुआ मांगी है। बिग बी ने ट्वीट कर लिखा, ‘कादर खान, एक्टर और टैलेंट से भरपूर राइटर बीमारी की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट हैं। उनकी सेहत के लिए दुआ करें।’

मिली जानकारी के मुताबिक कादर खान के बेटे सरफराज ने जानकारी दी है कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है। डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। वहीं इसी के साथ डॉक्टरों ने उन्हें निमोनिया के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। सरफराज के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हेल्थ पर नजर रखे है लेकिन उन्हें सांस लेने की दिक्कत के बाद बाइपेप वेंटिलेटर पर रखा गया है।

ज्ञात हो कि कादर खान को आखिरी बार 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था। कादर खान ने 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया। उनकी पहचान अभिनेता और लेखक के रूप में भी है। अमिताभ की कई सफल फिल्मों के अलावा, कादर खान ने हिम्मतवाला, कुली नं वन, मैं खिलाडी तू अनाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, सरफरोश और धर्मवीर जैसी सुपर हिट फिल्मों के संवाद लिखे हैं। 2013 में, कादर खान को उनके फिल्मों में योगदान के लिए साहित्य शिरोमनी अवार्ड से नवाजा गया था।

Share this
Translate »