Monday , May 23 2022
Breaking News

कासगंज हिंसा का मुख्य आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

Share this

कासगंज। कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम जावेद को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज  दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले एसटीएफ और पुलिस टीमों ने सलीम से पूछताछ की और हत्या में इस्तेमाल पिस्टल को बरामद किया। पूछताछ के बाद फरार चल रहे सलीम के भाई वसीम और नसीम पर भी शिकंजा कसा गया है और उनकी भी गिरफ्तारी जल्द हो सकती है। बता दें कि चंदन गुप्ता हत्याकांड में तीन भाई सलीम, वसीम और नसीम मुख्य आरोपी हैं।
वहीं कासगंज के पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार रात से अब तक हिंसा की कोई नई घटना नहीं हुई है। लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, कासगंज में 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता (22) की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने चंदन पर गोली चलाने की बात स्वीकार भी कर ली है। सलीम के भाइयों नसीम और वसीम की तलाश की जा रही है। इस मामले में दर्ज प्राथमिकी और प्रत्यक्षर्दिशयों के बयानों के अनुसार सलीम ने अपने घर की बालकनी या छत से गोलियां चलाई थीं। इस घटना में चंदन की मौत के बाद उग्र भीड़ ने कम से कम 3 दुकानों, 2 बसों और 1 कार को आग के हवाले कर दिया था।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में कासगंज में आरएएफ की 4 कंपनियां, पीएसी की 7 कंपनियां, 8 अपर पुलिस अधीक्षक, 14 क्षेत्राधिकारी, 25 थानाध्यक्ष, 100 सब इंस्पेक्टर और 500 कांस्टेबल अभी भी तैनात हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इलाके में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।

 

Share this
Translate »